ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुरगर्ल्स कालेजों पर छुट्टी के वक्त तैनात रहेगी पुलिस: एसपी

गर्ल्स कालेजों पर छुट्टी के वक्त तैनात रहेगी पुलिस: एसपी

मिशन शक्ति अभियान के तहत गुरुवार को हक की बात एसपी के साथ कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें महिला, महिला शिक्षक और छात्राओं की समस्याएं सुनी गईं।...

गर्ल्स कालेजों पर छुट्टी के वक्त तैनात रहेगी पुलिस: एसपी
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरThu, 04 Mar 2021 05:31 PM
ऐप पर पढ़ें

रामपुर। निज संवाददाता

मिशन शक्ति अभियान के तहत गुरुवार को हक की बात एसपी के साथ कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें महिला, महिला शिक्षक और छात्राओं की समस्याएं सुनी गईं। एक घंटे के कार्यक्रम में महिलाओं और छात्राओं ने पुलिस अधीक्षक को 16 शिकायतें दर्ज कराईं, जिनमें गल्र्स कालेजों के पास मनचलों के मंडराने की शिकायतें भी शामिल रहीं। इस पर एसपी ने पर्याप्त कार्रवाई और अवकाश के वक्त पुलिस की तैनाती का आश्वासन दिया।

मिशन शक्ति के तहत महिलाओं-छात्राओं को जागरुक किया जा रहा है। अधिकारी जानकारी देने के साथ ही उनकी समस्याएं भी सुन रहे हैं। गुरुवार को हक की बात पुलिस अधीक्षक के साथ कार्यक्रम का आयोजन एनआईसी के माध्यम से आयोजित किया गया, जिसमें कॉल और सोशल मीडिया के जरिए अफसरों से संपर्क किया गया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक से लैंगिक समानता, महिलाओं व बच्चों से जुडे़ मुद्दों पर महिलाओं ने सीधा संवाद किया। एसपी शगुन गौतम, मुख्य विकास अधिकारी गजल भारद्वाज, अपर पुलिस अधीक्षक डा. संसार सिंह ने जूम एप के माध्यम से जनपद के विभिन्न स्कूलों/कॉलेजों की छात्राओं एवं अध्यापिकाओं की समस्याओं को सुना। अफसर एक घण्टे के कार्यक्रम में फेसबुक लाइव के माध्यम से भी महिलाओं की समस्याओं से रूबरू हुए। अफसरों को एक घण्टे में 16 समस्याएं प्राप्त हुर्इं। छात्राओं ने बताया कि स्कूल जाने के समय और छुट्टी के समय कालेजों के गेट के आसपास लड़के खड़े हो जाते हैं। वे फब्तियां कसते हैं। छेड़छाड़ करते हैं, जिन पर कार्रवाई की जाए। समस्याएं सुनने के बाद एसपी ने पुलिस स्तर से निस्तारित होने वाले समस्याओं के निस्तारण को एसपी ने सम्बन्धित पुलिस अफसरों को दिशा-निर्देश दिए। आश्वासन दिया कि अब गल्र्स कालेजों के आसपास एंटीरोमियो दल तैनात होगा। सभी थानों पर एंटीरोमियोदल बना है, जो कालेजों के आसपास नजर रखेगा। थाना पुलिस भी नजर रखेगी। साथ ही सोशल मीडिया एप फेसबुक एवं मीटिंग एप जूम आदि के माध्यम से भविष्य में भी डिजिटली संवाद किए जाते रहेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें