DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  रामपुर  ›  रामपुर में बिना मास्क के घूम रहे लोग, बढ़ा संक्रमण का खतरा

रामपुररामपुर में बिना मास्क के घूम रहे लोग, बढ़ा संक्रमण का खतरा

हिन्दुस्तान टीम,रामपुरPublished By: Newswrap
Wed, 08 Jul 2020 11:17 PM
रामपुर में बिना मास्क के घूम रहे लोग, बढ़ा संक्रमण का खतरा

कोरोना को लेकर न तो कुछ लोगों को अपनी परवाह है और न ही समाज की। अपील और सख्ती को दर किनार करते हुए तमाम लोग न तो मास्क का इस्तेमाल कर रहे हैं और न ही सोशल डिस्टेसिंग का। नतीजा यह लोग खुद के साथ ही अपने परिवार को भी खतरे में डाल रहे हैं।

प्रशासन भी लगातार इस पर जोर दे रहा है कि लोग मास्क का इस्तेमाल करें साथ ही सोशल डिस्टेसिंग का पालन करें। प्रशासन की ओर से ऐसे लोगों को कोरोना चंपुओं की संज्ञा दी गई है। इनके फोटो भी वायरल किए जा रहे हैं,इसकी लगातार सराहना भी हो रही है। मगर, इन सबके बीच शहर के घने बाजारों से लेकर अन्य स्थानों पर ऐसे लोगों की संख्या बहुत ज्यादा है जो मास्क का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं। ऐसे लोग तमाम कोशिश के बाद भी नहीं सुधर रहे हैं। वाहन चेकिंग के दौरान भी मास्क जरूर देखा जा रहा है। जुर्माना भी वसूला जा रहा है इसके बाद भी बाजारों में स्थिति ज्यों की त्यो बनी हुई है। हालत यह है कि समारोह के दौरान सोशल डिस्टेसिंग का भी पालन नहीं हो रहा है। इन लोगों पर किस अपील या फिर जुर्माना का असर होगा यह तो वह खुद ही जान सकते हैं,लेकिन वह ऐसा करके समाज के लिए और खुद के लिए भी खतरा बन रहे हैं।

मास्क पहनने की लगातार अपील की जा रही है। मास्क से आप कोरोना से काफी हद तक बच सकते हैं। मास्क का सही इस्तेमाल बेहद जरूरी है। मास्क न पहनने वालों पर सख्ती भी की जा रही है। मगर, फिर भी लोग नहीं मान रहे हैं जो कि गलत है। लोगों को मास्क का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए साथ ही सोशल डिस्टेसिंग का भी पालन करना चाहिए।

आन्जनेय कुमार सिंह, जिलाधिकारी

संबंधित खबरें