ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुरहथियार तस्करी गिरोह का एक शातिर व दो खरीददार गिरफ्तार

हथियार तस्करी गिरोह का एक शातिर व दो खरीददार गिरफ्तार

आम के बाग में अवैध हथियारों की खरीद-फरोख्त के दौरान पुलिस ने छापा मार कर एक तस्कर और दो अवैध असलाह खरीदारों को गिरफ्तार कर लिया। हथियार तस्करी गिरोह...

हथियार तस्करी गिरोह का एक शातिर व दो खरीददार गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरTue, 22 Jun 2021 10:20 PM
ऐप पर पढ़ें

आम के बाग में अवैध हथियारों की खरीद-फरोख्त के दौरान पुलिस ने छापा मार कर एक तस्कर और दो अवैध असलाह खरीदारों को गिरफ्तार कर लिया। हथियार तस्करी गिरोह का सरगना पुलिस को चकमा देकर फरार होने में कामयाब रहा। पुलिस ने गिरफ्तार तस्कर और दोनों खरीदारों के खिलाफ रिपेार्ट दर्ज कर जेल भेज दिया है।

थाना पुलिस को मंगलवार की सुबह सूचना मिली कि क्षेत्र के लाला वाला बाग के पास ही स्थित आम के बाग में हथियार तस्करी गिरोह के लोगों से कुछ लोग अवैध हथियारों की खरीद-फरोख्त कर रहे हैं। सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष योगेन्द्र सिंह ने भारी फोर्स के साथ आम के बाग की घेराबंदी कर ली। पुलिस टीम को देखकर सभी भागने लगे। पुलिस टीम ने ग रहे तीन लोगों को दबोच लिया, जबकि एक व्यक्ति एक तमंचा और कारतूस फेंककर भागने में सफल रहा।

पुलिस टीम ने मौके से गिरफ्तार अवैध असलाह सप्लायर थाना क्षेत्र के सनैया सुख निवासी नासिर से दो तमंचे, दो कारतूस जबकि हथियार खरीदने आये थाना क्षेत्र के ही बांसनगली गांव निवासी अकबर से एक रायफल, तीन कारतूस तथा मिलक सनैया गांव निवासी मंजूर से एक तमंचा, दो कारतूस बरामद कर लिये। थानाध्यक्ष योगेन्द्र सिंह ने बताया कि पूछताछ के दौरान हथियार तस्कर नासिर ने बताया है मौके पर हथियार फेंककर उसके गिरोह का सरगना मिलकखानम थाना क्षेत्र के पिपलिया जट निवासी शाहिद फरार हो गया था।

हथियार तस्करी गिरोह का सरगना है शाहिद

थानाध्यक्ष योगेन्द्र सिंह ने बताया कि पूछताछ के दौरान नासिर ने जानकारी दी है कि शाहिद हथियार तस्करी गिरोह का सरगना है। नासिर तो सिर्फ स्थानीय स्तर पर ग्राहकों को तलाश करता था और सौदा पट जाने पर उन्हें असलाह सप्लाई करता था। वहीं मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के बाद ही यह जानकारी मिल पाएगी की हथियार कहां से लाए जाते थे।

पूरे जिले में करते थे अवैध असलहे की सप्लाई

पुलिस के अनुसार हथियार तस्करी का मुख्य आरोपी शाहिद ही अपने गुर्गो की मदद से जिले में अवैध हथियारों की सप्लाई करता था। अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हथियार बेचेने के लिए उसने गुर्गे बनाये थे। भोट थाना क्षेत्र में नासिर ही ग्रामीणों और स्थानीय लोगों से हथियारों का सौदा करता था। नासिर ने पुलिस को शाहिद और उसके साथियों द्वारा जनपद के स्वार, गंज, शहजादनगर और मिलक थाना क्षेत्र में कई लोगों को अवैध हथियार बेचे जाने की जानकारी दी है। वहीं कुछ माह पूर्व शहजादनगर थाना क्षेत्र में पंचायत चुनाव के बाद अवैध असलहा लहराने के मामले में गिरफ्तार आरोपी को भी हथियार बेचे जाने की जानकारी पुलिस को दी है। पुलिस नासिर से मिली जानकारी के आधार पर अवैध असलहे खरीदने वालों को भी तलाश कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें