Tuesday, January 25, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश रामपुरअब आपकी जेब में होगा पूरा बैंक, घर बैठें मिलेंगी सुविधाएं

अब आपकी जेब में होगा पूरा बैंक, घर बैठें मिलेंगी सुविधाएं

हिन्दुस्तान टीम,रामपुरNewswrap
Tue, 30 Nov 2021 11:20 PM
अब आपकी जेब में होगा पूरा बैंक, घर बैठें मिलेंगी सुविधाएं

जिला सहकारी बैंक ने अपने खातेदारों को एक और बड़ी राहत दी है। उन्हें अब एटीएम का नया पिन नंबर लेने, कार्ड गुम हो जाने पर उसे ब्लॉक कराने के लिए बैंक के चक्कर काटने नहीं पडेंगे। खातेदारों को सारी सुविधा अब घर बैठे मिलेंगी।

खातेदारों की परेशानी को देखते हुए एटीएम कार्ड निर्माता कंपनी ने सर्वत्र कार्ड सेफ ऐप लॉन्च किया है। इसी के जरिए डीसीबी की सभी 29 शाखाओं के खातेदार अपने मोबाइल फोन पर ऐप डाउनलोड कर घर बैठे बैंक की तमाम सुविधाएं हासिल कर सकते हैं। खातेदार को पहले एटीएम कार्ड का पिन नंबर बदलवाने और खो जाने पर उसे ब्लॉक कराने के लिए बैंक के चक्कर लगाने पड़ते थे। कई दिन इंतजार करना पड़ता था। बैलेंस चेक और लिमिट घटाने-बढ़ाने के लिए भी बैंक जाना पड़ता था। लेकिन अब घर बैठे सारी सुविधाएं हासिल कर सकते हैं। इसके लिए संबंधित शाखा प्रबंधक से संपर्क कर अपने मबोइल फोन पर ऐप डाउनलोड कराना पड़ेगा। इससे पहले डीसीबी एम पासबुक डीसीबी ऐप लांच कर चुकी हैं। उसके जरिए घर बैठे अपने खाते की निगरानी कर सकते हैं।

---

ऐप से घर बैठे यह सुविधाएं मिलेंगी

-भूल जाने पर स्वयं पिन कार्ड नबंर बदल सकते हैं।

-एटीएम कार्ड खो जाने पर अपना नंबर ब्लाक कर सकते हैं।

-बैलेंस चेक कर सकते हैं।

-लिमिट घटा और बढ़ा सकते हैं।

--------------

पहले खातेदार जब एटीएम कार्ड का पिन भूल जाता था तो उसे कंपनी को एप्लीके शन लिखनी पड़ती थी। दो सप्ताह में डाक के माध्यम से एटीएम का नया पिन नंबर उसके घर पहुंचता था। खातेदार को परेशानी उठानी पड़ती थी। बैलेंस चेक करने के लिए भी बैंक के चक्कर काटने पड़ते थे। लेकिन, अब सर्वत्र सेफ ऐप के जरिए खातेदार घर बैठे तमाम सुविधाएं हासिल कर सकते हैं।

उपेंद्र कुमार सारस्वत,महाप्रबंधक/सचिव रामपुर जिला सहकारी बैंक

epaper

संबंधित खबरें