DA Image
24 सितम्बर, 2020|10:42|IST

अगली स्टोरी

अब सस्ते दाम पर मिलेगी कोरोना से लड़ने वाली किट

default image

कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए दवा से लेकर रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली दवाओं की किट अब सस्ते दामों में मिलेगी। इस किट का इस्तेमाल सीधे तौर पर घर पर इलाज कराने वाले मरीज कर सकेंगे। यह किट चुनिंदा दवा विक्रेताओं के पास से खरीदी जा सकेगी। किट के सस्ते दामों में उपलब्ध कराने के लिए प्रशासन ने दवा विक्रेताओं से संपर्क साधा है।

कोरोना से लड़ाई को लेकर प्रशासन लगातार कोशिशें कर रहा है। इसके बाद भी कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से वृद्धि हो रही है,जिसको लेकर चिंता बढ़ी हुई है। कोरोना के आधे से ज्यादा मरीज होम आइसलोशन में रहकर अपना इलाज करा रहे हैं। होम आइसलोशन में रहने वाले मरीजों के तीमारदारों को दवा के लिए इधर उधर भटकना पड़ रहा है। इस तरह की समस्या को देखते हुए अब प्रशासन मरीजों को इलाज की पूरी किट उपलब्ध कराने के लिए दवा विक्रेताओं से संपर्क साधा है। इलाज के दौरान इस्तेमाल की जाने वाली दवाओं से लेकर काढ़ा तक के पैकेट इस किट में रखे जाएंगे। इस किट की पूरी कीमत बाजार रेट से कम पर रहेगी। प्रशासन ने इन दवा विक्रेताओं को संपर्क करते हुए किट को उपलब्ध कराने के आदेश दिए हैं। इसके लिए पूरी कोशिश की जा रही है कि घर पर इलाज करा रहे मरीजों को सस्ते दामों में पूरी किट एक साथ उपलब्ध हो सके। मरीज सीधे तौर पर किट को संबंधित दवा विक्रेता से खरीद सकते हैं। प्रशासन ने इसके लिए दवा विक्रेताओं से संपर्क साधकर किट को तैयार कराने के आदेश दिए हैं। किट की कीमत जल्द ही निर्धारित की जाएगी।

------------------------------

-होम आइसलोशन में इलाज करा रहे मरीजों के लिए दवाओं की पूरी किट तैयार कराई जा रही है। चुनिंदा दवा विक्रेताओं के यहां यह किट सस्ते दामों पर उलब्ध कराई जाएगी। इस किट में दवाओं के साथ ही रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाला काढ़ा भी होगा। इस किट को सस्ते दामों में उपलब्ध कराया जाएगा। इसके लिए दवा विक्रेताओं से बातचीत चल रही है।

आन्जनेय कुमार सिंह, जिलाधिकारी

---------------------

अस्पताल से ज्यादा घरों पर इलाज करा रहे कोरोना मरीज

रामपुर। कोरोना के शिकार हो चुके मरीज अस्पताल के बजाए घरों पर ही इलाज कराने में सुविधा महसूस कर रहे हैं। सरकार ने कोरोना के लक्षण विहीन मरीजों को घर पर ही इलाज कराने की सुविधा दी है। इस सुविधा के बाद स्वास्थ्य विभाग ने आधे से भी ज्यादा मरीजों को होम आइसलोशन की सुविधा दे रखी है। जिले में छह सौ से ज्यादा कुल एक्टिव मरीज हैं,लेकिन जौहर कोविड केयर अस्पताल में मरीजों की संख्या महज 135 है,जबकि पेड अस्पताल यानि होटल में रहकर इलाज कराने वालों की संख्या महज 35 ही है। शेष सभी मरीज घरों पर ही इलाज करा रहे हैं। इसके पीछे अस्पतालों में व्याप्त अव्यवस्थाओं की बढ़ती शिकायतें होना भी बताई गई हैं।

------------------------

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Now corona fighting kit will be available at cheap price