ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुरअब शिक्षक और छात्र दोनों रहेंगे फिट

अब शिक्षक और छात्र दोनों रहेंगे फिट

यहां विद्यार्थियों और शिक्षकों के लिए फिटनेस जोन तैयार किया गया, जो अपने आप में शहर का पहला ओपन जिम है। मंगलवार को प्रधानाचार्या डा. सुमन तोमर ने फीता काटकर इसका उद्घाटन किया। बेहतर स्वास्थ्य के लिए...

अब शिक्षक और छात्र दोनों रहेंगे फिट
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरWed, 19 Feb 2020 01:07 AM
ऐप पर पढ़ें

फिट इंडिया की तर्ज पर दयावती मोदी अकादमी में भी फिट डीएमए का अभियान शुरू किया गया है। यहां विद्यार्थियों और शिक्षकों के लिए फिटनेस जोन तैयार किया गया, जो अपने आप में शहर का पहला ओपन जिम है। मंगलवार को प्रधानाचार्या डा. सुमन तोमर ने फीता काटकर इसका उद्घाटन किया।

बेहतर स्वास्थ्य के लिए आजकल दुनिया भर में जागरूकता फैली हुई है। ज्यादातर लोग स्वस्थ्य रहने को टहलना, योग, व्यायाम आदि करने लगे है। शहर में भी हर इलाके में जिम खुल गए है, लेकिन अभी तक शहर में ओपन जिम नहीं खुला था। लिहाजा अब दयावती मोदी अकादमी में शहर का पहला ओपन जिम खोला गया है। स्कूल के मुख्य द्वार के दांये तरफ एक फिटनेस जोन बनाया गया है, जिसमें आठ उपकरण लगाए गए है। ये उपकरण शरीर के सभी भागों का व्यायाम कराते है। इन उपकरणों को खास तौर पर मेरठ से मंगवाया गया है। इनमें डबल सिट पैडल, एक्युपमेंट आर्म व्हील, एक्सरसाइज साइकिल, डबल शोल्डर, थाई एंड फुट, चेस्ट प्रेस मशीन, ट्विस्टर, राइडर उपकरण है। प्रधानाचार्या डा. सुमन तोमर ने कहा कि ओपन जिम स्वास्थ्य के लिए बेहद लाभकारी है। बंद हॉल की अपेक्षा खुले वातावरण में ऑक्सीजन की मात्रा अधिक होती है जो शरीर को भीतर से स्वस्थ्य बनाती है। इसलिए ओपन जिम में व्यायाम करना शरीर और मन के लिए काफी अच्छा है। बताया कि स्कूल का मुख्य उद्देश्य सभी बच्चों का समग्र विकास करना है। इसके लिए पढ़ाई के साथ-साथ स्पोर्टस और स्वस्थ भी होना चाहिए। इसके साथ ही स्टाफ को भी फिट बनाने की कवायद शुरू की गई है। शुरूआती तौर पर अभी आठ उपकरण लगाए गए है, आगे और अधिक उपकरण लगाए जाएंगे। उन्होंने बच्चों और स्टाफ से नियमित तौर पर व्यायाम करने को कहा। इस अवसर पर स्टाफ उपस्थित रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें