ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुरमिड डे मील में फंसे जनपद के 90 प्रधानाध्यापक, नोटिस

मिड डे मील में फंसे जनपद के 90 प्रधानाध्यापक, नोटिस

परिषदीय स्कूलों के 90 प्रधानाध्यापक बच्चों के खाने की जानकारी न दिए जाने पर फंस गए हैं। एमडीएम निदेशालय ने कार्रवाई का आदेश दिया है। इस पर जिला बेसिक शिक्षाधिकारी ने प्रधानाध्यापकों को नोटिस जारी...

मिड डे मील में फंसे जनपद के 90 प्रधानाध्यापक, नोटिस
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरMon, 30 Jul 2018 12:13 AM
ऐप पर पढ़ें

परिषदीय स्कूलों के 90 प्रधानाध्यापक बच्चों के खाने की जानकारी न दिए जाने पर फंस गए हैं। एमडीएम निदेशालय ने कार्रवाई का आदेश दिया है। इस पर जिला बेसिक शिक्षाधिकारी ने प्रधानाध्यापकों को नोटिस जारी दिया है।

बेसिक शिक्षा विभाग बच्चों को दोपहर के खाने पर भी करोड़ों रुपये खर्च कर रहा है । जनपद में हर साल बच्चों के भोजन पर करीब 15 करोड़ रुपये खर्च हो रहे हैं। विभाग दैनिक अनुश्रवण प्रणाली के तहत हर रोज स्कूलों से जानकारी करता है। लखनऊ से कंप्यूटराइज्ड कॉल आती है, जिस पर बच्चों की संख्या आदि बताना होती है, लेकिन इसमें भी शिक्षक ढिलाई बरत रहे हैं। हर रोज कितने बच्चों ने खाना खाया, इसकी जानकारी नहीं दी जा रही है। शिक्षक इसे छुपाने का प्रयास कर रहे हैं। जनपद में ऐसे 90 स्कूलों को शासन ने चिह्नित किया है, जो बच्चों की संख्या और खाने की स्थिति नहीं बता रहे हैं। ऐसे स्कूलों की जानकारी बीएसए को दी गई है। बीएसए ऐश्वर्या लक्ष्मी ने 90 स्कूलों के प्रधानाध्यापकों को नोटिस जारी किया है। सप्ताह भर में जवाब मांगा गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें