ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुरसहकारी समितियों पर हंगामे के बीच डायरेक्टर पदों के लिए नामांकन

सहकारी समितियों पर हंगामे के बीच डायरेक्टर पदों के लिए नामांकन

सहकारी समितियों के चुनाव में शनिवार को हंगामे के बीच डायरेक्टर का नामांकन कराया गया। कई समितियों पर लोगों को नामांकन पत्र नहीं दिए गए, जिससे हंगामा हुआ। डायरेक्टर का चुनाव 29 जनवरी को होगा। जनपद में...

सहकारी समितियों पर हंगामे के बीच डायरेक्टर पदों के लिए नामांकन
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरSat, 20 Jan 2018 11:41 PM
ऐप पर पढ़ें

सहकारी समितियों के चुनाव में शनिवार को हंगामे के बीच डायरेक्टर का नामांकन कराया गया। कई समितियों पर लोगों को नामांकन पत्र नहीं दिए गए, जिससे हंगामा हुआ। डायरेक्टर का चुनाव 29 जनवरी को होगा। जनपद में सहकारिता चुनाव चल रहे हैं।

जिले में सहकारिता विभाग की 64 समितियां हैं, जबकि अन्य समितियों का भी चुनाव कराया जा रहा है। जनपद में 119 समितियों का चुनाव चल रहा है। प्रत्येक समिति से नौ डायरेक्टर चुने जाना हैं, जिसके लिए शनिवार को नामांकन कराए गए। नामांकन और चुनाव की पूरी प्रक्रिया पैक्स समितियों पर ही कराई जाना है। सभी समितियों के चुनाव को आरओ और एआरओ नियुक्त कर दिए गए हैं, लेकिन नामांकन में ऐसा नहीं हुआ। कुछ समितियों के चुनाव में खानापूर्ति की जा रही है। निजी समितियों के चुनाव की प्रक्रिया समिति पदाधिकारियों के घर पर ही की जा रही है। इसलिए कई समितियों पर हंगामा भी हुआ। संभावित उम्मीदवारों को नामांकन पत्र नहीं दिए गए, ताकि दूसरे लोग मुकाबले में आते। इसको लेकर हंगामा हुआ। ककरौआ समिति पर भी हंगामा किया गया। सत्ता पक्ष से जुड़े लोगों पर धांधली का आरोप लगाया गया। इसको लेकर लोगों ने विरोध किया और नारेबाजी कर प्रदर्शन किया गया। धमोरा समिति पर भी नामांकन के दौरान नोकझोक हुई। मीरापुर स्वार में भी नामांकन को लेकर आरोप लगे। नामांकन पत्रों की जांच 22 जनवरी को होगी और 23 को नाम वापसी होगी। इसी दिन चुनाव चिंहों का आवंटन भी किया जाएगा।

समितियों के चुनाव में शनिवार को डायरेक्टर के लिए नामांकन प्रक्रिया की गई है। कहां से कितने नामांकन हुए हैं, जिसका ब्यौरा लिया जा रहा है।

-वकील वर्मा, सहायक निबंधक सहकारिता

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें