ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुररामपुर पालिकाध्यक्ष के लिए नौ प्रत्याशी मैदान में

रामपुर पालिकाध्यक्ष के लिए नौ प्रत्याशी मैदान में

रामपुर पालिकाध्यक्ष के लिए एक भी प्रत्याशी ने नाम वापस नहीं लिया। सभी नौ प्रत्याशी चुनाव मैदान में डट गए हैं, जिन्हें शनिवार को चिंह आर्वंटत कर दिए जायेंगे। नामांकन प्रक्रिया अंतिम दौर में पहुंच गई...

रामपुर पालिकाध्यक्ष के लिए नौ प्रत्याशी मैदान में
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरFri, 10 Nov 2017 11:42 PM
ऐप पर पढ़ें

रामपुर पालिकाध्यक्ष के लिए एक भी प्रत्याशी ने नाम वापस नहीं लिया। सभी नौ प्रत्याशी चुनाव मैदान में डट गए हैं, जिन्हें शनिवार को चिंह आर्वंटत कर दिए जायेंगे। नामांकन प्रक्रिया अंतिम दौर में पहुंच गई है। एक नवंबर से सात नवंबर तक नामांकन पत्र जमा किए गए।

आठ नवंबर को नामांकन पत्रों की जांच की गई और शुक्रवार को नाम वापसी होना थी, लेकिन पालिकाध्यक्ष के लिए एक भी प्रत्याशी ने नाम वापस नहीं लिया। रामपुर पालिकाध्यक्ष के लिए सपा की फात्मा अजहर, भाजपा की दीपा गुप्ता, बसपा की शैला खान, कांग्रेस की शीमा अरशद, राष्ट्रीय लोकदल की नाजमा आसिम, एमआईआई की नाजमा सलीम ने नामांकन कराया था। इनके अलावा पूर्व पालिकाध्यक्ष रेशमा बी, रूमा खान और इशरत जमानी ने भी नामांकन कराया है। जांच में सभी के नामांकन पत्र वैध पाए गए थे, लेकिन शुक्रवार को किसी ने नाम वापस नहीं लिया और सभी चुनाव मैदान में डट गए हैं। शनिवार को प्रत्याशियों को चुनाव चिंहों का आवंटन किया जाएगा। मतदान 26 नवंबर को होगा और मतगणना एक दिसंबर को होना है।

सभासद के 19 प्रत्याशियों ने वापस लिया नाम

रामपुर पालिका क्षेत्र में 43 वार्ड हैं, जिनके लिए अब 354 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। शुक्रवार को 19 प्रत्याशियों ने नाम वापस ले लिया है। इस दौरान तहसील परिसर में प्रत्याशी और उनके समर्थकों की भीड़ लगी रही।

जुनैद निर्विरोध सभासद बने

रामपुर नगर पालिका के वार्ड 28 से दो नामांकन कराए गए हैं। इनमें इफ्तेखार और जुनैद शािमल थे, लेकिन शुक्रवार को इफ्तेखार ने नाम वापस ले लिया। इसलिए जुनैद निर्विरोध सभासद बन गए हैं।

नामांकन में नाम वापसी तक की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। शनिवार को चुनाव चिंहों का आवंटन किया जाएगा। -रामभरत तिवारी, उप जिला निर्वाचन अधिकारी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें