ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुरप्रसव के बाद नवजात की मौत, नर्सिंग होम में हंगामा

प्रसव के बाद नवजात की मौत, नर्सिंग होम में हंगामा

नगर में एक नर्सिंग होम में ऑपरेशन के बाद हुई नवजात की मौत के बाद परिजनों ने हंगामा कर दिया। परिजनों ने ऑपरेशन के बाद लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। परिजनों ने नर्सिंग होम की लापरवाही पर कोतवाली में...

प्रसव के बाद नवजात की मौत, नर्सिंग होम में हंगामा
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरSat, 24 Nov 2018 11:59 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर में एक नर्सिंग होम में ऑपरेशन के बाद हुई नवजात की मौत के बाद परिजनों ने हंगामा कर दिया। परिजनों ने ऑपरेशन के बाद लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। परिजनों ने नर्सिंग होम की लापरवाही पर कोतवाली में तहरीर दी है।

नगर के गांव नानकार निवासी अनिल की 25 वर्षीय पत्नी अनीता को प्रसव पीड़ा होने पर दिनांक 22 नवम्बर को गांव की आशा के पास ले जाया गया। आशा ने उन्हें सरकारी अस्पताल की जगह नगर के प्राइवेट नर्सिंग होम जाने की सलाह दी। नवजात के पिता अनिल ने बताया कि गांव की आशा शकुंतला देवी उसे यहां लेकर आई थी। उसी के कहने पर उसने अपनी पत्नी अनिता को अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डिलीवरी के नाम पर उससे तीस हजार रुपए लिए गए। जिसके बाद नर्सिंग होम में प्रस्तूता को लेबर पेन बढ़ गया। वहां मौजूद डॉक्टरों ने प्रस्तूता का दिनांक 23 नवम्बर को सुबह सात बजे ऑपरेशन कर डिलीवरी कर दी। परिजनों का आरोप है डिलीबरी के बाद जच्चा और बच्ची को देखने के लिए वहां कोई डाक्टर नहीं आया। शनिवार दोपहर नवजात बच्ची की हालत बिगड़ गयी। जिस पर वहां मौजूद नर्सिंग होम पर काम करने वालों से परिजनों ने कहा तो उन्होंने बच्ची को कही और ले जाने की बात कही। बाद देखा तो बच्ची को मृत घोषित कर दिया। नवजात के पिता अनिल ने आरोप लगाया है कि अस्पताल के डॉक्टर से कहा था वह किसी चाइल्ड स्पेशलिस्ट को अस्पताल बुलवाकर बच्ची का इलाज करा दें । लेकिन अस्पताल के डॉक्टरों ने उससे यह कह दिया कि बच्ची को मामूली पीलिया है। उसे अस्पताल की छत पर ले जाओ, धूप दिखाने से ठीक हो जाएगी। बच्ची की माैत से गुस्साए परिजनों ने नर्सिंग होम में हंगामा करना शुरू कर दिया। हंगामा होते देख नर्सिंग होम में मौजूद लोगों ने पुलिस को फ़ोन कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने हंगामा कर रहे परिजनों को समझाने का प्रयास किया। वही नर्सिंग होम के संचालक जाकिर अंसारी का कहना की बच्ची की डिलीवरी होते ही उसकी हालत नाज़ुक थी। जिसको लेकर बच्ची के परिजनों से कही अच्छे चाइल्ड इस्पेशलिस्ट को दिखने की सलाह दी। लेकिन परिजन जानबूझकर नहीं लेकर गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें