DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › रामपुर › रामपुर में धूमधाम से मना गणतंत्र दिवस, नकवी ने ली परेड की सलामी
रामपुर

रामपुर में धूमधाम से मना गणतंत्र दिवस, नकवी ने ली परेड की सलामी

हिन्दुस्तान टीम,रामपुरPublished By: Newswrap
Wed, 27 Jan 2021 04:50 PM
रामपुर में धूमधाम से मना गणतंत्र दिवस, नकवी ने ली परेड की सलामी

रामपुर। निज संवाददाता

गणमंत्र दिवस पर पुलिस लाइन में केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली। इसके बाद रामपुर पुलिस ने अपनी ताकत का प्रदर्शन किया। परेड के दौरान पुलिस कर्मियों ने मुख्य अतिथि और तिरंगे को सलामी दी।

जनपद में 72 वें गणतंत्र दिवस पर पुलिस लाइन में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी मुख्य अतिथि रहे। नकवी ने पहले परेड का निरीक्षण किया। इस दौरान एसपी शगुन गौतम साथ रहे। इसके बाद नकवी ने परेड की सलामी ली। एक के बाद एक पुलिस की टुकड़ियां अपना प्रदर्शन करती रहीं। पुलिस की महिला जवानों ने भी सलामी दी। पुलिस के बाइक सवार जवान भी परेड में शामिल रहे। पुलिस के संसाधनों का भी प्रदर्शन किया गया। पुलिस के हेल्पलाइन वाहन भी परेड में शामिल किए गए। नकवी ने देश के गणतंत्र दिवस पर रोशनी डाली। आजादी से लेकर संविधान लागू होने तक की जानकारी दी। बाद में बेहतर कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम रही। इस दौरान राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख, भाजपा जिलाध्यक्ष अभय गुप्ता, निर्माण सहकारी संघ के चेयरमैन सूर्यप्रकाश पाल, भाजपा नेता भारत भूषण गुप्ता, प्रेमपाल सिंह सैनी, जागेश्वर दयाल दीक्षित आदि शामिल रहे।

सीओ समेत कई को मिला सम्मान

रामपुर। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने सीओ केमरी अशोक कुमार पांडेय को बेहतर सेवा के लिए राष्ट्रपति पदक देकर सम्मानित किया। इंस्पेक्टर अशोक कुमार काम्बोज और उप निरीक्षक रजी अहमद को भी सम्मानित किया गया। विभाग ने तीनों अफसरों का उत्कृष्ट कार्य के लिए चयन किया था। गणतंत्र दिवस पर केंद्रीय मंत्री ने उन्हें सम्मानित किया। इनके अलावा अन्य पुलिस कर्मियों को भी सम्मानित किया गया।

संबंधित खबरें