ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुरदहेज के लिए विवाहिता की हत्या, तीन पर केस

दहेज के लिए विवाहिता की हत्या, तीन पर केस

दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता की हत्या कर दी। मायके वालों ने पुलिस को तहरीर देकर विवाहिता को जहरीला पदार्थ देकर मारने का आरोप लगाया। पुलिस ने...

दहेज के लिए विवाहिता की हत्या, तीन पर केस
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरWed, 06 Dec 2023 12:00 AM
ऐप पर पढ़ें

दहेज की मांग पूरी न होने पर विवाहिता की हत्या कर दी। मायके वालों ने पुलिस को तहरीर देकर विवाहिता को जहरीला पदार्थ देकर मारने का आरोप लगाया। पुलिस ने तहरीर के आधार पर पति सहित तीन लोगों पर केस दर्ज कर लिया है। वहीं, पुलिस ने विवाहिता के शव का पोस्टमार्टम कराया है।
मीरगंज थाना क्षेत्र के परोरा गांव निवासी प्रेम शंकर ने अपनी बेटी जयंती की शादी दो साल पहले मिलक थाना क्षेत्र के बकैनिया गांव निवासी योगेश के साथ की थी। शादी में हैसियत के अनुसार दहेज दिया गया था। लेकिन,शादी के बाद से ही ससुराल वाले दहेज की मांग करने लगे थे। मांग पूरी न होने पर विवाहिता के साथ मारपीट करते थे। आरोप है कि सोमवार को ससुराल वालों ने जयंती को जहरीला पदार्थ देकर हत्या कर दी। ग्रामीणों से हत्या की सूचना मायके वालों को मिली तो सभी बकैनिया गांव की ओर दौड़ पड़े। इस बीच ससुराल वाले मौके से फरार हो गए। बाद में मामले की सूचना पुलिस को दी। सूचना पर मिलक पुलिस मौके पर आ गई।

मिलक थाना प्रभारी अनुपम शर्मा ने बताया कि जयंती के पिता ने पति योगेश, जेठ सोमपाल और जेठानी रजनी के खिलाफ हत्या का आरोप लगाया था। तीनों आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली। जयंती के शव पर चोट के निशान नहीं है। पोस्टमार्टम कराया है। रिपोर्ट आने के बाद पता चलेगा मौत कैसे और किस चीज से हुई है।

आरोप : हत्या के बाद शव को ले जा रहे थे जलाने

जयंती के पिता ने तहरीर में कहा था कि उसकी बेटी की हत्या की जानकारी ग्रामीणों से मिली थी। जिस पर वह परोरा गांव के कुछ लोगों के साथ जयंती की ससुराल पहुंच गया था। इस बीच ससुराल वाले उसके शव को जलाने के लिए ले जा रहे थे। कहा कि अगर देर हो जाती तो उसका शव भी नहीं मिल पाता।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें