ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुर सांसद ने राइस मिल की नीलामी निरस्त कराने को लिखा पत्र

सांसद ने राइस मिल की नीलामी निरस्त कराने को लिखा पत्र

सांसद घनश्याम सिंह लोधी ने बिलाल राइस मिल की नीलामी निरस्त कराकर किसानों का भुगतान दिलाने का आग्रह किया है। उनका कहना है कि बैंक कर्मियों ने वसूली...


सांसद ने राइस मिल की नीलामी निरस्त कराने को लिखा पत्र
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरSat, 09 Dec 2023 12:00 AM
ऐप पर पढ़ें

सांसद घनश्याम सिंह लोधी ने बिलाल राइस मिल की नीलामी निरस्त कराकर किसानों का भुगतान दिलाने का आग्रह किया है। उनका कहना है कि बैंक कर्मियों ने वसूली निधार्रित मूल्यांकन से कम मिल की नीलामी करा दी। ऐसे में किसानों का भुगतान फंस गया।
सांसद ने केंद्रीय वित्त मंत्री को भेजे पत्र में कहा है कि बैंक कर्मियों ने निधार्रित मूल्यांकन से कम पर मिल की नीलामी कराई है। अवगत कराया है कि केमरी के कोठा निकट स्थित बिलाल राइस मिल पर किसानों के धान और भारतीय स्टेट बैंक के करोड़ो रुपये बकाया है। बैंक द्वारा अपने बकाया की वसूली हेतु मिल की नीलामी कर दी गई। बैंक ने नीलामी का क्षेत्र में व्यापक प्रचार-प्रसार नहीं कराया। रिकवरी शाखा देहरादून द्वारा अपने निजी वैल्यूअर्स से बैंक मूल्यांकन कराया। लेकिन वसूली निधार्रित मूल्यांकन से कम मिल की नीलामी कर दी।

बैंक का अभी भी करीब . 58 लाख रुपये बकाया है। जबकि स्थानीय लोगों द्वारा शपथ पत्र प्रस्तुत कर 2 से 2.5 करोड़ में मिल लेने की इच्छा प्रकट की है। कम रकम में नीलामी होने से किसानों को धान मूल्य का भुगतान नहीं मिला है। बुगतान के लिए किसानों ने धरना प्रदर्शन भी किया। वित्तमंत्री से निरस्त कर किसानों का भुगतान दिलानेन का आग्रह किया है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें