DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वित्त मंत्रालय भेजीं अशोक बिहार की 91 आपत्ति

अशोक बिहार कालोनी के 91 बाशिंदों की आपत्ति प्रशासन को मिली है, जिन्हें वित्त मंत्रालय भेजा गया है। वित्त मंत्रालय ही इन पर सुनवाई करेगा। वित्त मंत्रालय 41 साल पहले कुर्क की गई जमीन को खाली करना चाहता है। प्रशासन ने इसके लिए नोटिस जारी किए थे, जिसके विरोध में कालोनी के लोग हाईकोर्ट गए थे, लेकिन वहां से राहत नहीं मिल सकी।

शहर के मुहल्ला दो महला रोड निवासी शौकत अली को 41 साल पहले दिल्ली में ड्रग्स एक्ट के तहत पकड़ा गया था। शौकत अली पर कोर्ट ने जुर्माना डाला था। जुर्माना अदा न किए जाने पर कोर्ट ने वित्त मंत्रालय से जमीन कुर्क कराई थी। शौकत अली की आगापुर रोड किनारे करीब सात बीघा जमीन थी, जिसे प्रशासन ने कुर्क कर लिया था, लेकिन बाद में उसकी देखरेख नहीं की गई। बाद में जेल से छूटे शौकत अली ने जमीन को अनाधिकृत तौर पर बेच दिया था। जमीन खरीदने वाले कैलाश अग्रवाल ने बाद में प्लाटिंग कर दी। अब कालोनी में 107 आलीशान मकन बने हैं।

वित्त मंत्रालय जमीन को खाली करना चाहता है। इसके लिए प्रशासन ने कालोनी के सभी 107 लोगों को एक माह में जमीन खाली करने को नोटिस दिया था, जिससे खलबली मच गई थी। कालोनी के लोग इलाहाबाद हाईकोर्ट गए थे, लेकिन वहां से राहत नहीं मिली थी। हाईकोर्ट ने याचिका खारिज करते हुए सक्षम प्राधिकारी एवं प्रशासक के सामने अपना पक्ष रखने को कहा था। इस पर कालोनी के 91 लोगों ने प्रशासन के सामने अपना पक्ष रखा। तहसील सदर में आपत्ति दाखिल की गईं, जिन्हें वित्त मंत्रालय को ही भेजा गया है। मंत्रालय के सक्षम प्राधिकारी एवं प्रशासक इनकी सुनवाई कर निर्णय लेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Ministry of Finance sent Ashok Vihar 91 objection