ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुरसरकार के आशीर्वाद से 65 बेटियों का कन्यादान

सरकार के आशीर्वाद से 65 बेटियों का कन्यादान

3सौ बारातियों ने लिया खाने का लुत्फ पांच मुस्लिम और 60 हिन्दू बेटियों का धूमधाम से हुआ विवाह रामपुर। हिन्दुस्तान संवाद सरकार के आशीर्वाद से गुरुवार को 65 बेटियों का कन्यादान हुआ। इस मौके पर...

3सौ बारातियों ने लिया खाने का लुत्फ 
पांच मुस्लिम और 60 हिन्दू बेटियों का धूमधाम से हुआ विवाह
रामपुर। हिन्दुस्तान संवाद
सरकार के आशीर्वाद से गुरुवार को 65 बेटियों का कन्यादान हुआ। इस मौके पर...
1/ 23सौ बारातियों ने लिया खाने का लुत्फ पांच मुस्लिम और 60 हिन्दू बेटियों का धूमधाम से हुआ विवाह रामपुर। हिन्दुस्तान संवाद सरकार के आशीर्वाद से गुरुवार को 65 बेटियों का कन्यादान हुआ। इस मौके पर...
3सौ बारातियों ने लिया खाने का लुत्फ 
पांच मुस्लिम और 60 हिन्दू बेटियों का धूमधाम से हुआ विवाह
रामपुर। हिन्दुस्तान संवाद
सरकार के आशीर्वाद से गुरुवार को 65 बेटियों का कन्यादान हुआ। इस मौके पर...
2/ 23सौ बारातियों ने लिया खाने का लुत्फ पांच मुस्लिम और 60 हिन्दू बेटियों का धूमधाम से हुआ विवाह रामपुर। हिन्दुस्तान संवाद सरकार के आशीर्वाद से गुरुवार को 65 बेटियों का कन्यादान हुआ। इस मौके पर...
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरFri, 26 Oct 2018 12:27 AM
ऐप पर पढ़ें

सरकार के आशीर्वाद से गुरुवार को 65 बेटियों का कन्यादान हुआ। इस मौके पर अल्पसंख्यक कल्याण एवं सिंचाई राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख, विधायक राजबाला, भाजपा जिलाध्यक्ष मोहन लाल सैनी, जिला पंचायत अध्यक्ष चंद्रपाल सिंह समेत प्रशासनिक अधिकारियों ने विवाहित जोड़ों को आर्शीवाद दिया।

रामपुर-बरेली राजमार्ग स्थित भारत गार्डन में गुरुवार को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 65 बेटियों का कन्यादान हुआ। दोपहर करीब 12:35 बजे अल्पसंख्यक कल्याण एवं सिंचाई राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख, विधायक राजबाला, जिला पंचायत अध्यक्ष चंद्रपाल सिंह, जिलाध्यक्ष मोहन लाल सैनी ने कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्जवलित करके किया। भारत गार्डन में करीब 13सौ घराती और बाराती थे। एक ओर पंडाल में पंडितों के मंत्रोच्चारण के बीच हवन कुंड में आग जल उठी और जोड़ों ने अग्नि के सात फेरे लेकर सात जन्म तक जीने मरने की शपथ ली। पंडितों ने कन्याओं को सात वचन दोहरवाए। एक ओर पंडाल में मौलवियों ने पांच मुस्लिम बेटियों के निकाह पढ़ाए। एक ओर खाने की व्यवस्था की गई थी।

बारातियों ने फेरे शुरू होने से पहले दोपहर का भोजन किया। अधिकारियों ने बारातियों के स्वागत में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। द्वारपाल से लेकर मंडप तक दूल्हा-दुल्हन और बारातियों का का शानदार इस्तकबाल किया गया। गेट पर ही फूलों का बड़ा गुलदस्ता लगाया था दूल्हा दुल्हनों के लिए वेदी तक रेड कार्पेट बिछाया गया था।

एक ओर, टेबिल लगवाकर दहेज का सामान लगा था। शादी के माहौल में लोग खासे खुश थे। इस मौके पर जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह,सीडीओ शिवेंद्र सिंह, एसपी शिवहरी मीना, सिटी मजिस्ट्रेट ओम प्रकाश तिवारी, जिला समाज कल्याण अधिकारी शैलेंद्र कुमार गौतम, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी मोहम्मद खालिद, जिला कार्यक्रम अधिकारी राजेश कुमार, जिला कृषि अधिकारी चंद्रगुप्त सागर, जिला युवा कल्याण अधिकारी अफजाल अहमद, भूमि संरक्षण अधिकारी धीरेंद्र कुमार समेत तमाम प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

....................................

इन ब्लॉकों में इतनी हुईं शादियां

शाहबाद-17, मिलक-11, स्वार-17, बिलासपुर-18, सदर-2

.................................

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत गुरुवार को भारत गार्डन में 65 बेटियों का कन्यादान हो गया। पात्र लोगों को इस योजना का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाना चाहिए। बेटी वालों के लिए यह बहुत शानदार योजना है।

सरोज प्रसाद, डिप्टी डायरेक्टर समाज कल्याण

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें