ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुरसऊदी से युवक का शव लाने का मामला विदेश मंत्रालय पहुंचा

सऊदी से युवक का शव लाने का मामला विदेश मंत्रालय पहुंचा

संवाददाता सऊदी अरब में कत्ल किए गए युवक का शव मंगाने का मामला विदेश मंत्रालय तक पहुंच गया है। जिलाधिकारी ने पूरी स्थिति से अवगत कराते हुए शव भेजने को लिखा है। साथ ही केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास...

सऊदी से युवक का शव लाने का मामला विदेश मंत्रालय पहुंचा
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरSat, 22 Sep 2018 01:15 AM
ऐप पर पढ़ें

सऊदी अरब में कत्ल किए गए युवक का शव मंगाने का मामला विदेश मंत्रालय तक पहुंच गया है। जिलाधिकारी ने पूरी स्थिति से अवगत कराते हुए शव भेजने को लिखा है। साथ ही केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी से भी वार्ता की गई है।

सऊदी अरब से युवक का शव मगाने के लिए प्रशासन ने प्रयास शुरू दिया है। स्वार के मुहल्ला अगलगा निवासी जरीना पत्नी मोहम्मद शाहिद का बेटा मोहम्मद शादाब दो साल पहले रोजगार के लिए सऊदी गया था। वह सऊदी में लूलू मार्केट के सामने मुरब्बा हरा, तरबीस मास्टर कंपनी में काम करता था।

युवक की मां के पास 13 सितंबर की रात को फोन आया कि शादाब का किसी ने कत्ल कर दिया गया है, तब से परिवार पेरशान है। युवक की माग गुरुवार को डीम से मिली थी और प्रार्थनापत्र में कहा था कि अब तक इस मामले में कार्रवाई की कोई जानकारी नहीं है। उसके बेटे का शव भी नहीं भेजा गया है। इसलिए बेटे का शव वहां से मंगाकर दिया जाए। भारत सरकार तक उसकी आवाज को बताया जाए। जरीना ने बेटे के पासपोर्ट वीजा आदि की प्रतियां भी सौंपी गई थी।

इस मामले को डीएम महेन्द्र बहादुर सिंह ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने विदेश मंत्रालय को लिखा है। पूरे प्रकरण से अवगत कराया गया है और शव मंगाने के लिए परिवार की मंशा से भी अवगत कराया है। साथ ही डीएम ने केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी से भी इस संबंध में वार्ता की है।

-----------------

डीएम ने एसपी को भी लिखा

रामपुर। डीएम ने इस संबंध में पुलिस अधीक्षक को भी लिखा है, जिसमें कहा है कि जिस एजेंट के द्वारा युवक को भेजा गया था, उससे भी संपर्क किया जाए। उसकी जांच-पड़ताल भी की जाए।

-----------------

परिवार के दुख को देखते हुए शव मंगाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। विदेश मंत्रालय को लिखा गया है। साथ ही केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवीजी से भी वार्ता की गई है।

महेन्द्र बहादुर सिंह, जिलाधिकारी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें