DA Image
9 जुलाई, 2020|2:09|IST

अगली स्टोरी

रामपुर के मसवासी में दहेज की खातिर पत्नी की जहर देकर हत्या

maswasi of rampur murdered by poisoning his wife for dowry

जहरीला पदार्थ खाने से महिला की मौत हो गई। मायके वालों ने पति पर दहेज की खातिर जहर देकर हत्या करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में लेकर पीएम हेतु जिला अस्पताल भेज दिया है। 

चौकी क्षेत्र के गांव सेमरा लाड़पुर निवासी हनीफ पुत्र बिलायत हुसैन का विवाह करीब तीन माह पूर्व बाजपुर के केलाखेड़ा गांव निवासी हबीर्बुहमान की बेटी शन्नो के साथ हुआ था। आरोप है कि हैसियत के मुताबिक दहेज भी दिया गया था लेकिन हनीफ उससे खुश नहीं था। बताते हैं कि हनीफ की पहली पत्नी की करीब पांच माह पूर्व मृत्यु हो चुकी है। हनीफ के चार बच्चे भी हैं। हनीफ के साथ शन्नो का भी दूसरा विवाह होना बताया गया है। बताते हैं कि सोमवार की रात भी दोनों पति-पत्नी में दहेज को लेकर कहासुनी हुई थी। 

हनीफ के द्वारा शन्नो की मौत की सूचना उसकी बड़ी बहन न्याजबानो को फोन पर दी गई। मंगलवार की सुबह मायके वाले गांव पहुंच गए। सूचना पाकर स्वार सीओ बृह्रमपाल सिंह, कोतवाल मनोज कुमार, चौकी इंचार्ज कुलदीप सिंह भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने आरोपी हनीफ को हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है। चौकी इंचार्ज कुलदीप सिंह ने बताया कि मृतका के भाई राहतजान की ओर से हनीफ के खिलाफ स्वार कोतवाली में दहेज हत्या का मुकदमा पंजीकृत कराया गया है।
   

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Maswasi of Rampur murdered by poisoning his wife for dowry