ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुरसामूहिक विवाह: दांपत्य सूत्र में बंधे 1201जोड़े

सामूहिक विवाह: दांपत्य सूत्र में बंधे 1201जोड़े

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 1201 जोड़े विवाह बंधन में बंध गए। हिंदू जोड़ों को मंत्रोच्चार और मुस्लिम जोड़ों का निकाह पढ़ाया। जनप्रतिनिधियों...

सामूहिक विवाह: दांपत्य सूत्र में बंधे 1201जोड़े
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरWed, 06 Dec 2023 12:00 AM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 1201 जोड़े विवाह बंधन में बंध गए। हिंदू जोड़ों को मंत्रोच्चार और मुस्लिम जोड़ों का निकाह पढ़ाया। जनप्रतिनिधियों और प्रशासनिक अधिकारियों ने नवविवाहित जोड़ों को आशीर्वाद दिया।
समाज कल्याण विभाग की ओर से महात्मा गांधी स्टेडियम (फिजिकल कालेज) में सामूहिक विवाह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलित कर किया। एक ही पंडाल में 12 सौ से ज्यादा हिंदू और मुस्लिम जोड़े रीति रिवाज व पूरे विधि विधान के साथ विवाह बंधन में बंध गए। कृषि राज्यमंत्री बलदेव सिंह औलख ने कहा कि गरीब परिवार के लोगों को अपनी पुत्रियों के विवाह और उसके भविष्य की चिंता बनी रहती थी। प्रदेश सरकार ने गरीबों की चिंता दूर कर दी। शहर विधायक आकाश सक्सेना ने कहा कि ने चालू वित्तीय वर्ष में सामूहिक विवाह कार्यक्रम का यह दूसरा बड़ा अवसर है। मिलक-शाहबाद की विधायक राजबाला ने कहा कि सरकार द्वारा गरीबों के उत्थान के लिए प्रत्येक स्तर पर विभिन्न योजनाओं के माध्यम से प्रभावी कदम उठाए जा रहे हैं। डीएम रविंद्र कुमार मांदड़ ने भी नवविवाहित जोड़ों को शुभकामनाएं दीं। कार्यक्रम में विधायक विधान परिषद कुंवर महाराज सिंह, सीडीओ नंद किशोर कलाल, भाजपा जिला अध्यक्ष हंसराज पप्पू , जिला समाज समाज कल्याण अधिकारी सूरज कुमारी भी मौजूद रहीं। इसके पहले 23 नवंबर को 635 जोड़ों का विवाह कराया गया था।

डीएम ने की वोट बनवाने की अपील

रामपुर। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम के दौरान जिलाधिकारी ने नवविवाहित जोड़ों और उनके रिश्तेदारों से कहा कि जनपद में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है। बूथों पर बीएलओ के माध्यम से 18 वर्ष की उम्र वाले युवक युवतियां वोटर लिस्ट में अपना नाम शामिल कराएं। नवविवाहित जोड़ों को इसकी शपथ भी दिलाई।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें