ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुर‘लाभार्थियों को समय से भुगतान कराएं

‘लाभार्थियों को समय से भुगतान कराएं

विकास भवन सभागार में जिला स्वास्थ्य समिति का आयोजन किया गया है। जिसमें मुख्य विकास अधिकारी नंद किशोर कलाल ने प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना, टीकाकरण,...

‘लाभार्थियों को समय से भुगतान कराएं
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरFri, 01 Dec 2023 12:15 AM
ऐप पर पढ़ें

विकास भवन सभागार में जिला स्वास्थ्य समिति का आयोजन किया गया है। जिसमें मुख्य विकास अधिकारी नंद किशोर कलाल ने प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना, टीकाकरण, ई-कवच, मंत्रा पोर्टल पर आधार फीडिंग, गर्भवती महिलाओं एवं बच्चों की आरसीएच फीडिंग, परिवार नियोजन, आयुष्मान कार्ड, जननी सुरक्षा योजना सहित बिंदुओं पर समीक्षा की।
मुख्य विकास अधिकारी ने सरकारी चिकित्सालय में हुए प्रसव के जननी सुरक्षा योजना के लाभार्थियों के भुगतान पर पाया गया कि अधिकतम ब्लॉक द्वारा शत-प्रतिशत से भुगतान किया गया है। जिसमें ब्लाक टांडा का जननी सुरक्षा योजना का भुगतान मात्र 86 प्रतिशत था, जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देशित किया कि समय से लाभार्थियों का भुगतान शत-प्रतिशत करना सुनिश्चित करें। साथ ही आयुष्मान गोल्डन कार्ड बनाने के लिए सभी एमओआईसी को निर्देशित किया कि खंड विकास अधिकारी के साथ प्रतिदिन रिपोर्ट प्रेषित करें।

उन्होंने कहा कि खंड विकास अधिकारी और एमओआईसी को आवंटित आयुष्मान गोल्डन कार्ड का लक्ष्य शत-प्रतिशत पूर्ण होने पर ही माह आगमी माह का वेतन आहरित किया जाएगा। कहा कि जिन आशाओं की एचबीएनसी विजिट में अत्याधिक कम है उन उनका सेवा समाप्ति का नोटिस जारी करें।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें