DA Image
18 जनवरी, 2021|10:42|IST

अगली स्टोरी

हर गांव में आज लगेंगी किसान पंचायत

default image

किसान आंदोलन के बीच अब मंगलवार को हर जिले में किसान पंचायत लगाई जाएगी, जिसमें किसानों की समस्याओं को सुना जाएगा साथ ही उनका निस्तारण किया जाएगा। इसके लिए प्रशासन ने कमर कस ली है।

नए कृषि कानून को लेकर इन दिनों किसान आंदोलन चल रहा है। इस आंदोलन के बीच अब सरकार किसानों से सीधा संपर्क साध रही है। इसी को लेकर अब 29 दिसंबर को प्रत्येक ग्राम पंचायत में किसान पंचायत का आयोजन किया जाएगा। किसान पंचायत में कृषि के अंतर्गत गन्ना, खाद, बीज, भूमि विवाद और सिंचाई सहित किसानों की विभिन्न समस्याओं को चिन्हित करते हुए उनका निराकरण कराया जाएगा।

जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह के अनुसार 29 दिसंबर को प्रत्येक ग्राम पंचायत में किसान पंचायत का आयोजन होगा तथा चार से 11 जनवरी तक शहरी क्षेत्र में प्रत्येक वार्ड में तथा ग्रामीण क्षेत्र में प्रत्येक ग्राम पंचायत में बिजली से जुड़ी समस्याओं के निराकरण के लिए कैंप लगाए जाएंगे। किसान पंचायत और विद्युत कैम्पों के आयोजन के लिए नोडल अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। किसान पंचायत के लिए उप निदेशक कृषि नरेंद्र पाल तथा विद्युत कैंपों के आयोजन के संबंध में अधिशासी अभियंता द्वितीय इमरान को नोडल बनाया गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Kisan Panchayat will be held in every village today