ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुररामपुर में गुरुकुल की स्थापना करेगी कांवरियां सेना

रामपुर में गुरुकुल की स्थापना करेगी कांवरियां सेना

कांवरिया सेना जल्द ही जनपद में गुरुकुल की स्थापना करेगी। इसके लिए जल्द ही अभियान चलाया जाएगा। राम मंदिर राम विहार में जिलाध्यक्ष राज कुमार सक्सेना की अध्यक्षता में मीटिंग की गई, जिसमें हिन्दू देवी...

रामपुर में गुरुकुल की स्थापना करेगी कांवरियां सेना
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरTue, 25 Aug 2020 12:22 PM
ऐप पर पढ़ें

कांवरिया सेना जल्द ही जनपद में गुरुकुल की स्थापना करेगी। इसके लिए जल्द ही अभियान चलाया जाएगा। राम मंदिर राम विहार में जिलाध्यक्ष राज कुमार सक्सेना की अध्यक्षता में मीटिंग की गई, जिसमें हिन्दू देवी देवताओं की अवेहलना पर नाराजगी जाहिर की गई। इसके साथ संगठन को मजबूती के लिये जिला स्तर नगर स्तर तहसील स्तर ग्राम स्तर वार्ड स्तर पर कमेटी गठित किए जाने का फैसला किया गया।

बैठक में कहा गया कि संगठन हर हिन्दू परिवार की मदद के लिए 24 घंटे तैयार है। हर उस प्रोडक्ट का बहिष्कार किया जाएगा, जिस पर देवी-देवताओं का फोटो है। कोरोना संक्रमण थमने के बाद हिन्दू धर्म के प्रसार के लिए हर गली-मोहल्ले के मन्दिरो में मंगलवार और शनिवार को हनुमान चालीसा तथा सुंदर काण्ड का पाठ किया जाएगा। मण्डल प्रभारी गुन्जन हिन्दुस्तानी ने कहा जल्दी ही हम सब मिलकर गुरुकुलों की स्थापना करेंगे, जिसमे बच्चों को अपने धर्म और वेद पुराणों के साथ सभी विषयों की पढ़ाई कराई जाएगी। आने वाले समय में महिला मोर्चा के जरिये हस्तकलाओं को भी हम प्रोत्साहित करेंगे। उन्होंने बताया कि आज कुछ नये पदों पर पदाधिकारियों को प्रमोट किया गया। जिला सचिव नीरज गर्ग को जिला उपाध्यक्ष और जिला मन्त्री तरुण श्रीवास्तव को जिला सचिव पद की जिमेदारी दी गई है। मीटिंग में उपाध्यक्ष नीरज गर्ग, युवा जिलाध्यक्ष मोहित राठौर, अनुग्रह चित्रांशु, शानू सक्सेना, लक्ष्मी शर्मा, महेंद्र सिंह, चिराग अग्रवाल, अतिन अग्रवाल उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें