DA Image
24 नवंबर, 2020|5:51|IST

अगली स्टोरी

गुरुकुल की स्थापना करेगी कांवरियां सेना

default image

कांवरिया सेना अब जल्द ही जिले में गुरुकुल की स्थापना करेगी। इसके लिए जल्द ही अभियान चलाया जाएगा। इसके साथ ही हस्तकला को भी बढ़ावा दिया जाएगा।

राम मंदिर राम विहार में जिलाध्यक्ष राज कुमार सक्सेना की अध्यक्षता में मीटिंग की गई, जिसमे हिन्दू देवी देवताओं की अवेहलना पर नाराजगी जाहिर की गई। इसके साथ संगठन को मजबूती के लिये जिला स्तर नगर स्तर तहसील स्तर ग्राम स्तर वार्ड स्तर पर कमेटी कठित किए जाने का फैसला किया गया।

संगठन हर हिन्दू परिवार के साथ 24 घंटे तैयार है। हर उस प्रोडक्ट जिस पर देवी देवताओं का फोटो है उसका बहिष्कार किया जायगा। हिन्दू धर्म का प्रचार प्रसार जिसमे कोरोना के बाद हर गली मोहल्ले के मन्दिरो में मंगलवार और शनिवार को हनुमान चालीसा सुंदर काण्ड का पाठ करे।

मण्डल प्रभारी गुन्जन हिन्दुस्तानी ने कहा जल्दी ही हम सब मिलकर गुरुकुलों की स्थापना करेंगे जिसमे बच्चों को अपने धर्म और वेद पुराणों के साथ सभी विषयों की पढ़ाई कराई जाएगी आने वाले समय मे महिला मोर्चा से हस्तकलाओं को भी हम प्रोत्साहित करेगे आज कुछ नये पदों पर पदाधिकारियों को प्रमोट किया गया जिसमें जिला सचिव नीरज गर्ग को जिला उपाध्यक्ष पद की जिमेदारी दी। जिलामन्त्री तरुण श्रीवास्तव को जिला सचिव पद की जिमेदारी दी गई है। इस मौके पर नीरज गर्ग, मोहित राठौर, अनुग्रह चित्रांशु, शानू सक्सेना, लक्ष्मी शर्मा, महेंद्र सिंह चिराग अग्रवाल, अतिन अग्रवाल उपस्थित रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Kanwariya Army will establish Gurukul