ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुररामपुर में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने पांच बाल श्रमिक मुक्त कराए

रामपुर में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने पांच बाल श्रमिक मुक्त कराए

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट गौरव कुमार ने नगर स्थित एक फर्नीचर कारखाने पर छापेमार कार्रवाई कर पांच बाल श्रमिकों को मुक्त कराया। इस दौरान कारखाना स्वामी और अन्य कारीगर मौका पाकर खिसकने में कामयाब रहे। ज्वाइंट...

रामपुर में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने पांच बाल श्रमिक मुक्त कराए
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरFri, 06 Dec 2019 11:43 AM
ऐप पर पढ़ें

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट गौरव कुमार ने नगर स्थित एक फर्नीचर कारखाने पर छापेमार कार्रवाई कर पांच बाल श्रमिकों को मुक्त कराया। इस दौरान कारखाना स्वामी और अन्य कारीगर मौका पाकर खिसकने में कामयाब रहे। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने कारखाना स्वामी के खिलाफ कार्रवाई के संकेत दिए हैं।

गुरुवार की शाम ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अपने कार्यालय में बैठे कामकाज निपटा रहे थे। इसी दौरान बारह वर्षीय विकेश पुत्र तेजराम निवासी धनौरी वहां रोता हुआ पहुंचा। वह बुरी तरह भयभीत था। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट को उसने बताया कि राजकीय कन्या इंटर कॉलेज के सामने स्थित फर्नीचर के कारखाने में मजदूरी करता है। आज उसने कारीगर रिफाकत से मजदूरी के पैसे मांगे तो मजदूरी देने के बजाए गाली गलौच की और पिटाई करके भगा दिया। यह सुनते ही ज्वाइंट मजिस्ट्रेट तत्काल ही अपनी गाड़ी में बैठाकर कारखाने की ओर रवाना हुए। उनके साथ मातहत भी थे। कारखाना पहुंचे तो वहां मौजूद कारखाना स्वामी और कारीगर खिसक लिए। कारखाने में चार और बाल श्रमिक कार्य करते पाए गए। बाल श्रमिकों में मुकीम पुत्र अनवर, विशाल पुत्र पुरुषोत्तम, पंकज पुत्र राम किशोर और विशाल कुमार पुत्र राकेश कुमार निवासीगण धनौरी शामिल हैं। सभी बाल श्रमिकों को मेडीकल जांच के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया है। इस दौरान बालकों के परिजन भी आ गए। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने उन्हें बताया कि मेडीकल जांच के बाद सभी को परिजन के हवाले कर दिया जाएगा। इस बीच कारखाना स्वामी नफीस अहमद के खिलाफ निवासी मुकरमपुर के खिलाफ सुसंगत धाराओं के तहत कार्रवाई करने की बात कही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें