ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुरहैरीटेज चिल्ड्रेन एकेडमी में हर्षोल्लास से मनाया गया श्रीकृष्ण जन्मोत्सव

हैरीटेज चिल्ड्रेन एकेडमी में हर्षोल्लास से मनाया गया श्रीकृष्ण जन्मोत्सव

हैरिटैज चिल्ड्रन एकेडमी में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव को उत्साह पूर्वक मनाया गया। इसके अन्तर्गत श्रीकृष्ण को वासुदेव के द्वारा गोकुल पहुंचाने से लेकर उनकी अनेक बाल लीलाओं का उत्कृष्ट चित्रण नृत्य द्वारा...

हैरीटेज चिल्ड्रेन एकेडमी में हर्षोल्लास से मनाया गया श्रीकृष्ण जन्मोत्सव
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरMon, 26 Aug 2019 12:08 AM
ऐप पर पढ़ें

हैरिटैज चिल्ड्रन एकेडमी में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव को उत्साह पूर्वक मनाया गया। इसके अन्तर्गत श्रीकृष्ण को वासुदेव के द्वारा गोकुल पहुंचाने से लेकर उनकी अनेक बाल लीलाओं का उत्कृष्ट चित्रण नृत्य द्वारा प्रस्तुत किया गया। साथ मंच को गोकुल नगरी के अनुरूप प्रदर्शित किया गया। कार्यक्रम की शुरूआत स्कूल की प्रधानाचार्या रीना दुबे के द्वारा कृष्ण जनमोत्सव की बधाई के द्वारा की गई।

कार्यक्रम का संचालन छात्रा अभ्युदिता पाण्डेय के द्वारा किया गया। कार्यक्रम में कृष्ण की लीलाओं और उत्कृष्ट कार्यों से सम्बन्धित छात्रों से कुछ प्रश्न किये गये। कार्यक्रम के अन्तर्गत छात्र-छात्राओं के लिये फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, सभी छात्र - छात्रों का मनमोहक प्रदर्शन रहा।कृष्ण जन्मोत्सव के उपलक्ष में स्कूल फैन्सी ड्रेस प्रतियोगिता के आयोजित की गयी जिसमें प्रथम पुरस्कार निधी सक्सैना, आरूषी कक्षा नर्सरी।द्वितीय पुरस्कार अनामिका,एकांश कक्षा नर्सरी।कृष्ण जन्मोत्सव के प्रस्तुत कार्यक्रमों की श्रृंखला में नन्द के आनन्द भयो (कक्षा - 6 से 7 तक), डांडिया नृत्य, राधा कैसे न जले (कक्षा - एल.के.जी से 2 तक) तथा वो कृष्णा है (कक्षा -11) आदि कार्यक्रमों को विशेष रूप से सराहा गया।

कार्यक्रम का समापन स्कूल के मैनेजर मनोज पाण्डेय के द्वारा किया गया तथा उन्होनें सभी छात्र - छात्राओं को श्री कृष्ण की तरह मानवीयता पूर्ण राह पर चलने की सीख दी।कार्यक्रम की प्रस्तुतियों में जाग्रति शर्मा, सलोनी रूहेला तथा अमनदीप कौर का विशेष सहयोग रहा। इस अवसर पर विद्यालय के प्रबन्धक श्री मनोज कुमार पाण्डेय, प्रधानाचार्या रीना दुबे,एल0आर0 कुशवाहा,नीलम सिंह, मंजुल पाण्डेय, महेन्द्र पाण्डेय, राशि पाण्डेय, सोनिया छावरा, गीता तिवारी, संजय सिंह,मोनिका पांडेय,बासित अली तथा अमित खत्री आदि शिक्षकों का विशेष सहयोग रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें