inspite of Jayaprada jamanat japt - जयाप्रदा को छोड़ सभी महिला प्रत्याशियों की जमानत जब्त DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जयाप्रदा को छोड़ सभी महिला प्रत्याशियों की जमानत जब्त

खाड़ी युद्ध की तर्ज पर रामपुर में चुनावी गोले दागे गए। चुनाव के दौरान रोने-रुलाने के अलावा खाकी चड्ढी के तजकरे ने देश की सियासत को झनझना दिया।

रामपुर में महिला-पुरुष मिलाकर 12 प्रत्याशी लोकसभा चुनावी मैदान में डटे थे। जिनमें भाजपा प्रत्याशी जयाप्रदा समेत तीन महिलाएं चुनावी जंग में शामिल थीं। चुनावी जंग में जयाप्रदा को छोड़ सभी महिला प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई है।

रामपुर में लड़ी गई चुनावी जंग मेंं यूपी सरकार में चार बार के कैबिनेट मंत्री रहे और नौ बार के विधायक एवं एक बार राज्यसभा सदस्य रहे मोहम्मद आजम खां से भाजपा प्रत्याशी एवं दो बार की पूर्व सांसद जयाप्रदा के बीच कड़ा मुकाबला रहा। शुरुआती रुझान में जयाप्रदा ने बढ़त बना ली थी जिससे राजनैतिक पंडित हैरत में पड़ गए थे।

इसके बाद मोहम्मद आजम खां ने रफ्तार पकड़ी तो पीछे मुड़कर नहीं देखा। हालांकि, महिला प्रत्याशियों में जयाप्रदा ने ही आजम खां का डटकर मुकाबला किया। जबकि, पीपुल्स पार्टी ऑफ इंडिया डेमोके्रटिक की प्रत्याशी सरोज मुकाबले में कहीं दिखाई नहीं दीं। 17वें राउंड तक उन्हें केवल 497 मत प्राप्त हुए। जबकि, निर्दलीय समीना बेगम भी अपनी जमानत नहीं बचा सकीं उन्हें 17वें राउंड तक कुल 1581 वोट मिले।

...............................

फैक्ट फाइल-

नाम- पार्टी- मिले कुल वोट

जयाप्रदा- भाजपा- 4 लाख 63 हजार 89

सरोज- पीपुल्स पार्टी ऑफ इंडिया डेमोके्रटिक- 651

समीना बी- निर्दलीय- 2104

..............................

नोट: 29वें राउंड तक का अपडेट।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:inspite of Jayaprada jamanat japt