DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  रामपुर  ›  एएसपी से अभद्रता करने में दरोगा अमरोहा ट्रांसफर
रामपुर

एएसपी से अभद्रता करने में दरोगा अमरोहा ट्रांसफर

हिन्दुस्तान टीम,रामपुरPublished By: Newswrap
Sat, 19 Jun 2021 06:20 PM
एएसपी से अभद्रता करने में दरोगा अमरोहा ट्रांसफर

एएसपी के दफ्तर में घुसकर अभद्रता करने के आरोपी दरोगा को रामपुर से हटा दिया गया है। डीआईजी शलभ माथुर ने प्रशासनिक आधार पर उप निरीक्षक साहब सिंह का रामपुर से अमरोहा के लिए तबादला कर दिया है। डीआईजी का आदेश मिलते ही एसपी ने आरोपी दरोगा को रिलीव कर दिया है।

अजीमनगर थाने में तैनात दरोगा ने पिछले दिनों सोशल मीडिया पर एक पत्र वायरल किया था। जिसमें थानाध्यक्ष, सीओ और एसपी पर आरोप लगाते हुए आत्महत्या की धमकी दी थी। इस प्रकरण में एसपी ने दरोगा का पक्ष जानने के लिए उसे कार्यालय में बुलाया था। आरोप है कि दरोगा ने यहां एएसपी से भी अभद्रता की। एएसपी ने जब इस मामले में थानाध्यक्ष से बात की तो उन्होंने आरोपी दरोगा की कॉल रिकार्डिंग सुनवायी, जिसमें एसओ से लेकर आला अफसरों तक के लिए दरोगा गाली-गलौज करता सुना गया। एएसपी डाक्टर संसार सिंह ने अपनी रिपोर्ट एसपी को भेजी, जिसके बाद एसपी ने डीआईजी को कार्रवाई की संस्तुति कर दी। डीआईजी ने दरोगा को रामपुर से हटाकर अमरोहा ट्रांसफर किया है।

----------

दरोगा ने फिर वायरल किया पत्र

पूर्व में कई बार थानाध्यक्ष से लेकर पुलिस के अफसरानों तक के खिलाफ सोशल मीडिया पर पत्र वायरल करने के आरोपी दरोगा साहब सिंह ने रामपुर से रिलीव होने के बाद फिर एक पत्र वायरल कर दिया। जिसमें एसओ से लेकर एसपी तक गंभीर आरोप लगाए हैं।

--------------

खंगाला पुराना रिकार्ड

एसपी ने आरोपी दरोगा का पुराना रिकार्ड खंगाला जिसमें समय-समय पर इनके खिलाफ कार्रवाई होती रही है। रिकार्ड के मुताबिक वर्ष 2010 में शाहजहांपुर के रामचंद्र मिशन थाने में तैनाती के दौरान साथी दरोगा से गाली-गलौज और अभद्रता में वहां के एसपी ने प्रतिकूल प्रविष्टि दी थी। एसपी ने बताया कि एटा में भी तैनाती के दौरान दंडित किया गया। वर्ष 2016 में पीलीभीत जनपद के एसपी ने प्रतिकूल प्रविष्टि दी। इसके बाद रामपुर में सिविल लाइंस कोतवाली में तैनाती के दौरान भी दरोगा को दंडित किया गया।

----------

-दरोगा साहब सिंह का आचरण अच्छा नहीं रहा। उन्होंने एएसपी के साथ भी उनके दफ्तर में अभद्रता की। एएसपी की रिपोर्ट के पर डीआईजी स्तर से प्रशासनिक आधार पर एसआई साहब सिंह का अमरोहा ट्रांसफर हो गया है। उन्हें यहां से रिलीव करते हुए उनकी विभागीय जांच भी बैठा दी गई है।

-शगुन गौतम, पुलिस अधीक्षक

संबंधित खबरें