ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुरअनिश्चित पलों के बीच भारत को मिली जी-20 की अध्यक्षता

अनिश्चित पलों के बीच भारत को मिली जी-20 की अध्यक्षता

जी-20 के मौके पर जौहर यूनिवर्सिटी में हुई सेमिनार.मोहम्मद आरिफ ने कहा कि वैश्विक अनिश्चितता और खाद्य प्रणाली के लिए बढ़े खतरे को देखते हुए जी-20 की...

अनिश्चित पलों के बीच भारत को मिली जी-20 की अध्यक्षता
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरFri, 24 Mar 2023 01:41 AM
ऐप पर पढ़ें

जौहर यूनिवर्सिटी में आयोजित जी-20 सम्मेलन के मौके पर आयोजित सेमिनार में वाइस चांसलर डा.मोहम्मद आरिफ ने कहा कि वैश्विक अनिश्चितता और खाद्य प्रणाली के लिए बढ़े खतरे को देखते हुए जी-20 की ओर से सामूहिक प्रयास किए जाने की जरूरत है।

यूनिवर्सिटी के रविंद्र नाथ टैगोर आडोटोरियम में आयोजित सेमिनार में कहा कि निरंतर वैश्विक अनिश्चितता और खाद्य प्रणाली के लिए बढ़े खतरे को देखते हुए जी-20 की तरफ से सामूहिक प्रयास की जरूरत है। भारत इसमें विशेष योगदान कर सकता है क्योंकि इसके पास गंभीर खाद्य सुरक्षा से निकलने का अनुभव है। भारत को जी-20 की अध्यक्षता ऐसे समय मिली जब विश्व मानव इतिहास के सबसे अनिश्चित पलों से गुजर रहा है। उन्होंने कहा कि मनुष्य जिन बड़ी चुनौतियों का सामना कर रहा है, जिनमें जलवायु परिवर्तन से उपजा संकट भी है, उनका समाधान आपस में लड़कर नहीं बल्कि साथ काम करके ही किया जा सकता है। इस मौके पर रजिस्ट्रार डा.एसएन सलामने भी विचार व्यक्त किए। संचालन ,डॉ उनाइजा ने किया। इस अवसर पर वाइस चांसलर डा. मोहम्मद आरिफ़, रजिस्ट्रार डा. एसएन सलाम,डा. गुलरेज़ निजामी, ज़ीशान आदि उपस्थित रहे ।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें