DA Image
2 दिसंबर, 2020|5:31|IST

अगली स्टोरी

एआरटीओ दफ्तर पर चला प्रशासन का हंटर

एआरटीओ दफ्तर पर चला प्रशासन का हंटर

1 / 2एआरटीओ दफ्तर के दलालों पर प्रशासन का डंडा चला है। पुलिस और प्रशासनिक अफसरों ने संयुक्त रूप से एआरटीओ दफ्तर के बाहर बैठने वाले दलालों पर शिकंजा कस दिया। अफसरों ने पुलिस को साथ लेकर यहां बैठे दलालों को...

एआरटीओ दफ्तर पर चला प्रशासन का हंटर

2 / 2एआरटीओ दफ्तर के दलालों पर प्रशासन का डंडा चला है। पुलिस और प्रशासनिक अफसरों ने संयुक्त रूप से एआरटीओ दफ्तर के बाहर बैठने वाले दलालों पर शिकंजा कस दिया। अफसरों ने पुलिस को साथ लेकर यहां बैठे दलालों को...

PreviousNext

एआरटीओ दफ्तर के दलालों पर प्रशासन का डंडा चला है। पुलिस और प्रशासनिक अफसरों ने संयुक्त रूप से एआरटीओ दफ्तर के बाहर बैठने वाले दलालों पर शिकंजा कस दिया। अफसरों ने पुलिस को साथ लेकर यहां बैठे दलालों को दौड़ा लिया साथ ही उनके सामान को जब्त कर लिया। इतना ही नहीं यहां पर चैंबरों पर जेसीबी भी चलवाई गई,जिससे मौके पर भगदड़ मच गई। पुलिस ने इस दौरान कई दलालों को दौड़ाकर पकड़ लिया। पुलिस ने सामान जब्त कर इस मामले में मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। इस कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है।

एआरटीओ दफ्तर में दलालों का राज रहता है। बिना दलालों के दफ्तर में कोई काम नहीं होता है। इस तरह की शिकायतें आम हैं। प्रशासन ने अब इस पर शिकंजा कस दिया है। कल सीडीओ गजल भारद्वाज ने दफ्तर में छापेमारी करते हुए दलालों के बैठने पर नाराजगी जाहिर करते हुए उनको हटाने के आदेश दिए थे। साथ ही विभाग के अफसरों से जवाब तलब भी किया है। सीडीओ की छापेमारी के चौबीस घंटे बाद मंगलवार को एआरटीओ दफ्तर पर प्रशासन का हंटर चल गया। नगर मजिस्ट्रेट रामजी मिश्रा व सीओ सिटी के साथ ही नगर पालिका परिषद की टीम मय फोर्स के मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने यहां बैठे दलालों को दौड़ा लिया। पुलिस व अफसरों को देखकर यहां पर भगदड़ मच गई। दफ्तर के बाहर काफी संख्या में दलाल बैठे हुए थे जो कि भाग खड़े हुए। पुलिस व पालिका ने दलालों का सामान पूरी तरह जब्त कर लिया। उनका सामान ट्रैक्टर ट्रालियों में भरकर थाने भिजवा दिया गया। इसके साथ ही पालिका की जेसीबी ने यहां बने बिस्तरों को तहस नहस कर दिया। यहां पर अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया। पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया है। पुलिस ने इस दौरान लैपटाप, फर्नीचर के साथ ही स्कैनिंग मशीनें भी बरामद की हैं। इस कार्रवाई से दफ्तर के दलालों में हड़कंप मचा हुआ है।

---------------------------------

बिना दलालों के दफ्तर में नहीं हिलता पत्ता

क्रासर

ऑन लाइन होने के बाद भी दफ्तर में बिन दलाल नहीं होते काम

रामपुर। निज संवाददाता

एआरटीओ दफ्तर भ्रष्टाचार का पूरी तरह अड्डा बना हुआ है। ड्राइविंग लाइसेंस से लेकर वाहन संबंधी ज्यादातर काम शासन ने ऑन लाइन कर रखे हैं। इसके बाद भी विभाग के कर्मचारी या फिर अफसर बिना दलाल के सीधे जाने वाले व्यक्ति का कोई काम नहीं करते हैं। इस तरह की तमाम शिकायतें अफसरों को लगातार मिलती रहती हैं। हालत यह है कि एआरटीओ दफ्तर में कोई भी पब्लिक का कोई भी सरकारी काम सीधे तौर पर न होकर दलालों के जरिए आसानी से हो जाता है। हालांकि कुछ समय पहले भी प्रशासन ने शिकंजा कसा था। उसके बाद यहां पर सीसीटीवी कैमरों को भी लगवाया गया था। लेकिन प्रशासन कुछ दिन बाद ढीला पड़ा तो एक बार फिर दलालों की पौ बारह हो गई थी। फिर से प्रशासन के पास भ्रष्टाचार और अफसरों व कर्मियों की लापरवाही की शिकायतें मिल रही थीं। इस दफ्तर की हालत काफी बेहद खराब है। अफसरों से लेकर कर्मियों की सांठगांठ के चलते यहां पर दलालों का राज रहता है।

-----------------------------------

-एआरटीओ दफ्तर पर भ्रष्टाचार की शिकायतें लगातार मिल रही थीं। शिकायतें मिलने के बाद एआरटीओ दफ्तर के दलालों पर कार्रवाई की गई है। इन लोगो के खिलाफ मुकदमें दर्ज कराए जा रहे हैं। प्रशासन का भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान लगातार जारी रहेगा।

रामजी मिश्रा

नगर मजिस्ट्रेट

---------------------

ट्रैक्टर ट्रालियों में भरकर ले गए सामान

रामपुर। एआरटीओ दफ्तर के दलालों के पास से लैपटाप, फर्नीचर के साथ ही कागजातों को जब्त कर लिया गया। इसके अलावा कई फोटो स्टेट मशीन भी जब्त की गईं। ट्रैक्टर ट्राली के जरिए इस सामान को जब्त कर थाने तक ले जाया गया।

-----------------------------------

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Hunter of administration run at ARTO office