ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुरपंजाबनगर में लगा हिन्दुस्तान का स्वास्थ्य शिविर, उमड़ी भीड़

पंजाबनगर में लगा हिन्दुस्तान का स्वास्थ्य शिविर, उमड़ी भीड़

सामाजिक सरोकारों में बढ़-चढ़कर हिस्सा निभा रहे आपके अपने समाचार पत्र हिन्दुस्तान की ओर से शुक्रवार को स्वास्थ्य जागरूकता एवं निशुल्क परीक्षण को तृतीय शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें लोगों की खासी भीड़...

पंजाबनगर में लगा हिन्दुस्तान का स्वास्थ्य शिविर, उमड़ी भीड़
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरFri, 24 Aug 2018 11:21 PM
ऐप पर पढ़ें

सामाजिक सरोकारों में बढ़-चढ़कर हिस्सा निभा रहे आपके अपने समाचार पत्र हिन्दुस्तान की ओर से शुक्रवार को स्वास्थ्य जागरूकता एवं निशुल्क परीक्षण को तृतीय शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें लोगों की खासी भीड़ जुटी। डाक्टरों के पैनल ने उन्हें बारिश के मौसम में फैलने वाली तमाम संक्रामक बीमारियों के प्रति जागरूक किया। साथ ही उनका स्वास्थ्य परीक्षण कर निशुल्क परामर्श दिया।

बीते कई दिन से हिन्दुस्तान अपनी मुहिम चला रहा है। इसमें अभी तक जलभराव और गंदगी से फैलने वाली बीमारियों का मुद्दा उठाया गया। अब लोगों को जागरूक करने के लिए जगह-जगह स्वास्थ्य शिविर लगाए जा रहे हैं। इसी कड़ी में शुक्रवार को निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन पंजाबनगर गांव में किया गया। पंजाबनगर के मुख्य चौराहे पर हिन्दुस्तान और आयुर्जीवनम सेवा समिति की ओर से शिविर का शुभारंभ भगवान धनवंतरि को पुष्पार्चन से किया गया। इसके बाद डाक्टरों के पैनल ने निशुल्क परीक्षण किया और बीमार लोगों को परामर्श दिया। इतना ही नहीं, इस मौसम में किस तरह से बच्चों को रखें, उनके खानपान को कैसा रखें, उन्हें संक्रामक बीमारियों से कैसे बचाया जा सकता है, इस बाबत भी जागरूक किया गया।

पैनल में ये डाक्टर रहे शामिल

हिन्दुस्तान स्वास्थ्य एवं जागरूकता शिविर के लिए बकायदा पैनल गठित किया गया था। जिसमें सहयोगी संस्था आयुर्जीवनम सेवा समिति की ओर से संस्था के सचिव एवं डाक्टर कुलदीप सिंह चौहान, डा. नीरज श्रीवास्तव, डा. सौरभ सक्सेना, डा. ओमकार सिंह, डा. टीएन गुप्ता शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें