DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › रामपुर › रजा लाइब्रेरी बोर्ड के सदस्य बने हमजा मियां
रामपुर

रजा लाइब्रेरी बोर्ड के सदस्य बने हमजा मियां

हिन्दुस्तान टीम,रामपुरPublished By: Newswrap
Wed, 01 Sep 2021 05:10 PM
रजा लाइब्रेरी बोर्ड के सदस्य बने हमजा मियां

नवाबजादा हैदर अली खां उर्फ हमजा मियां को रामपुर रजा लाइब्रेरी बोर्ड में सदस्य नामित किया गया है। उनका मनोनयन राज्य सरकार द्वारा लाइब्रेरी एक्ट की धारा-5 (1) एच के तहत किया गया है। उत्तर प्रदेश शासन के अल्पसंख्यक कल्याण एवं वक्फ अनुभाग-2 के प्रमुख सचिव के. रविंद्र नायक ने इस सम्बन्ध में पत्र जारी किया है।

संसद में पारित रामपुर रजा लाइब्रेरी एक्ट-1975 में दी गई व्यवस्था में उत्तर प्रदेश सरकार को बोर्ड में सदस्य नामित करने का अधिकार है। लाइब्रेरी एक्ट की धारा-5 (1) एच के तहत नवाबजादा हैदर अली खां उर्फ हमजा मियां को सदस्य नामित करते हुए भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय को अवगत करा दिया गया था। अब अल्पसंख्यक कल्याण एवं वक्फ अनुभाग-2 के प्रमुख सचिव के. रविंद्र नायक ने पत्र भेजकर हमजा मियां को रजा लाइब्रेरी बोर्ड में सदस्य मनोनीत किये जाने की जानकारी दी है।

रामपुर के सांसद रहे नवाब जुल्फिकार अली खां उर्फ मिक्की मियां और बेगम नूरबानो के पौत्र नवाबजादा हैदर अली खां उर्फ हमजा मियां ने रजा लाइब्रेरी बोर्ड में सदस्य नामित किये जाने पर आभार प्रकट किया है। उन्होंने कहा है कि मुझे रजा लाइब्रेरी से बेहद लगाव है क्योंकि यह हमारे परिवार की धरोहर है। एशिया की इस सबसे बड़ी लाइब्रेरी को वर्ल्ड मैप पर लाने की कोशिश करूँगा। लाइब्रेरी से जुड़ी समस्याओं के निदान के लिए भी जद्दोजहद करूँगा। हमजा मियां के पिता पूर्व मंत्री नवाब काजिम अली खां उर्फ नवेद मियां भी रजा लाइब्रेरी बोर्ड के सदस्य रहे हैं।

संबंधित खबरें