DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कान्हा ने गोपियों संग रचाया महारास, जमकर उड़ा गुलाल

कान्हा ने गोपियों संग रचाया महारास, जमकर उड़ा गुलाल

श्रीकृष्ण ने गोपियों संग रचाया महारास तो फिजां में जमकर उड़ा अबीर गुलाल। महारास में भक्तों ने भी खेला जमकर रंग। बृज मय हो गया मैदान। भगवान श्रीकृष्ण को अपना इष्ट मानने पर कुपित हुए इंद्र ने गोकुल में अतिवृष्टि कर डाली। गोकुलवासियों में हाहाकार मच गया। लोगों की चीख पुकार सुनकर भगवान कृष्ण ने गोवर्धन पर्वत को एक उंगली पर उठाकार गोकुल वासियों की रक्षा की।

सत्ता पलट महादेव शिव मंदिर जीर्णोद्धार समिति की ओर से मनाए जा रहे 11 वें श्रीकृष्ण छठी महोत्सव में सोमवार को पांचवें दिन अतिथियों जगपाल सिंह,मोहन कुमार लोधी, राजीव सिंघल और भूकन लाल सैनी ने संयुक्त रूप से भगवान बांके बिहारी की आरती उतारी। उनका तिलक करने के आद मालाएं पहनाईं। अतिथियों को कल्पना सक्सेना ओर सुनीला सिंह ने स्मृति चिन्ह भेंट किये। राहुल जी राहुल के ग्रुप वैष्णवी कला मंच के कलाकारों ने नौका बिहार की लीला का मंचन किया गया। श्री कृष्ण ने राधा से कहा हे राधा में तुम्हें आज सबसे अलग ले जाना चाहता हूँ। इसके बाद श्रीकृष्ण ने नौका बिहार किया।

कृष्ण ने कई रूप धारण कर हर सखियों के साथ कृष्ण बनकर महारास रचाया। डांडिया , होली, लट्ठमार होली, राधा कृष्ण मिलन का वर्णन देख श्रद्धालु भक्तिभाव में खोकर जयकारे लगाने लगे। दूसरी ओर गोकुल में इंद्रदेव ने कुपित होकर गोकुल में बारिश शुरु कर दी। इंद्र से भयभीत होकर सभी ने श्री कृष्ण से प्रार्थना की आप हम सब को इंद्रदेव के प्रकोप से मुक्ति दिलाएं।

गोकुल वासियों की गुहार सुन श्रीकृष्ण ने गोवर्धन पर्वत को उपनी ऊंगली पर उठाकर भक्तों की रक्षा की। राधा कृष्ण की नृत्य नाटिका ने मन मोह लिया। रवि किशन सक्सेना, इमरान खान, राज सक्सेना, अंकित सिंह, अमन माली, चुनमुन सिंह, रमेश सक्सेना, आशीष सक्सेना, सुरेंद्र सैनी, किशाना दिवाकर, रिंकू सिंह, जावित्री सहायक, भावना सिंह, डोली सक्सेना,गोधन दिवाकर, हिमांशु यादव आदि मौजूद थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Gopi and kanha maharas