ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुररामपुर में मैंथा गोदाम में लगी भीषण आग

रामपुर में मैंथा गोदाम में लगी भीषण आग

रामपुर में मैंथा गोदाम में लगी भीषण आगरामपुर में मैंथा गोदाम में लगी भीषण आगरामपुर में मैंथा गोदाम में लगी भीषण आगरामपुर में मैंथा गोदाम में लगी भीषण आगरामपुर में मैंथा गोदाम में लगी भीषण आगरामपुर...

रामपुर में मैंथा गोदाम में लगी भीषण आग
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरSun, 28 Jun 2020 11:15 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर कोतवाली क्षेत्र के जिला अस्पताल के निकट बेरियान रोड पर स्थित मैंथा गोदाम में रविवार की शाम अचानक आग लग गई। आग की विकराल लपटों ने गोदाम के आसपास के करीब एक दर्जन से ज्यादा मकानों और दुकानों को जद में ले लिया। इन्हें आनन-फानन खाली कराया गया। मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की टीम ने फोम टेंडर समेत चार गाड़ियों के जरिए आग पर काबू करने की कोशिश की। रात लगभग पौने दस बजे आग पर काबू पा लिया गया। शहर की आबादी के बीच आग की घटना से मची अफरा-तफरी में आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए।

जिला अस्पताल के निकट बेरियान मुहल्ला रोड पर स्थित मैंथा गोदाम में ही मैंथा का दाना भी बनाया जाता है। मैंथा के गोदाम से शाम करीब सात बजे अचानक आग की लपटें उठने लगी। आग की विकराल लपटें देखकर लोगों में अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। सिटी मजिस्ट्रेट सर्वेश कुमार गुप्ता और अन्य अफसर भी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए।

फायर बिग्रेड ने पानी के जरिये आग को बुझाने की कोशिश शुरू की। आग की चपेट में गोदाम के निकट स्थित कैलाश आर्य का मकान, भूरा टेलर्स की दुकान, योगेश कुमार सक्सेना का लोकवाणी केंद्र और कीर्ति होम्योपैथी मेडकिल स्टोर समेत करीब दर्जन भर घर और दुकानें भी चपेट में आने लगे। इन्हें आनन-फानन में खाली कराया जाने लगा। इस दौरान आग की लपटों को विकराल होता देखकर फोम टेंडर को भी मंगवाया गया। दमकल की टीमों ने पौने तीन घंटे बाद रात लगभग पौने दस बजे आग पर काबू पा लिया। आग लगने की वजह फिलहाल स्पष्ट नहीं हो सकी है।

- मैंथा गोदाम में आग लगने की सूचना के बाद प्रशासन एक्टिव हो गया। आग से किसी तरह की कोई जनहानि की सूचना नहीं है। आग की वजह का पता कराया जा रहा है। आग को काबू करने के लिए फोम टेंडर की व्यवस्था की गई है। इसी के जरिये आग पर काबू पाया जा सका।

सर्वेश कुमार गुप्ता, नगर मजिस्ट्रेट

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें