ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुरधान खरीद में घपले का मुद्दा महापंचायत में उठायेंगे किसान

धान खरीद में घपले का मुद्दा महापंचायत में उठायेंगे किसान

भाकियू असली ने कहा है कि धान खरीद में घपले की शिकायतों को गंभीरता से न लेने का मुद्दा सहारनपुर पंचायत में उठाया जाएग। हाईकमान से हरी झंडी मिलने के...

धान खरीद में घपले का मुद्दा महापंचायत में उठायेंगे किसान
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरSun, 14 Mar 2021 05:31 PM
ऐप पर पढ़ें

भाकियू असली ने कहा है कि धान खरीद में घपले की शिकायतों को गंभीरता से न लेने का मुद्दा सहारनपुर पंचायत में उठाया जाएग। हाईकमान से हरी झंडी मिलने के बाद डिप्टी आरएमओ दफ्तर पर किसान बेमियादी धरना देंगे। विभाग घपले पर पर्दा डालने का प्रयास कर रहा है।

भारतीय किसान यूनियन असली ने भी गाजीपुर बॉर्डर पर धान खरीद में घपले का मुद्दा उठाया। जिला अध्यक्ष बाबू अली ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी हरपाल सिंह ने एलान किया है कि 21 मार्च को सहारनपुर में होने वाली पंचायत में भी यह मुद्दा उठाया जाएगा। विचार विमर्श के बाद डिप्टी आरएमओ के दफ्तर पर बेमियादी धरना देने की रणनीति भी बनाई जाएगी।

जिला अध्यक्ष ने बताया कि हाईकमान से हरी झंडी मिलने के बाद जिला खाद्य विपणन अधिकारी कार्यालय पर बेमियादी धरना शुरू कर दिया जाएगा। धरने को सफल बनाने के लिए किसानों से संपर्क किया जा रहा है। घपले के सारे सुबूत भी जुटा लिए हैं। जिला अध्यक्ष का आरोप है कि अबकी बार धान खरीद में बड़े पैमाने पर घपला किया गया है। मुख्यमंत्री पोर्टल पर दर्ज की गई शिकायतों का भी नियम विरुद्ध निस्तारण कर दिया गया, क्योंकि जिन एजेंसियों के अधिकारियों ने घपला किया है उन्हीं से जांच कराई गई। शासन की किसी भी कार्रवाई से बचने के लिए अधिकारियों ने घपले पर पर्दा डाल दिया। जिलाध्यक्ष ने चेतावनी दी कि जब तक दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होगी उनका आंदोलन जारी रहेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें