ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुररमजान इबादत और कोरोना से बचाव का बेहतरीन मौका

रमजान इबादत और कोरोना से बचाव का बेहतरीन मौका

पूर्व मंत्री नवाब काजिम अली खां उर्फ नवेद मियां ने कहा है कि मुक़द्दस माह रमजान घरों में रहकर इबादत करने और कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित रहने का बेहतरीन मौक़ा...

रमजान इबादत और कोरोना से बचाव का बेहतरीन मौका
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरTue, 21 Apr 2020 10:50 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व मंत्री नवाब काजिम अली खां उर्फ नवेद मियां ने कहा है कि मुक़द्दस माह रमजान घरों में रहकर इबादत करने और कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित रहने का बेहतरीन मौक़ा है। मुसलमान परेशान न हों और न ही घबराएं। संक्रमण का ज़रा भी अंदेशा को तो जांच के लिए खुद आगे आएं। इंशाअल्लाह रमजान की बरकत से कोरोना खत्म हो जाएगा।

रमजान शुरू होने से पूर्व मंगलवार को पूर्व मंत्री नवाब काजिम अली खां ने एक प्रेस वक्तव्य जारी किया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए सभी स्वास्थ्य निर्देशों का पालन करते हुए रमजान के इस पाक दिनों में राष्ट्र की खुशहाली और स्वस्थ राष्ट्र की दुआ करें। उन्होंने अपील की कि रमजान के मौके पर तरावीह (विशेष नमाज) अपने घरों में ही पढ़ें और मस्जिदों में इमाम सहित केवल चार-पांच लोग (इमाम, मुअज्जिन, खादिम वगैरह) ही दूरी बनाकर पांचों वक़्त की नमाज पढ़ें।

उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में इस वक़्त कोविड-19 का खौफ़ है। इसका सबसे बड़ा इलाज सिर्फ सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन ही है। इसमें शासन-प्रशासन का सहयोग करें और रमजान माह में ऐसा किया जाना संभव है। घरों पर रहकर इबादत करें और दुआएं मांगें। अपने घर को ही मस्जिद बना लें। इंशाअल्लाह रमजान की बरकत से कोरोना खत्म हो जाएगा। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार द्वारा कोविड-19 से बचाव के लिए जो सुझाव दिए जा रहे हैं उन पर अमल करें। यदि किसी भी व्यक्ति में संक्रमण के लक्षण महसूस हों तो उसे छिपाने का प्रयास करने के बजाय जांच के लिए आगे आए। इससे कोरोना से लड़ने में सहायता मिलेगी। उन्होंने उम्मीद ज़ाहिर की है कि कोरोना का जल्दी ही खात्मा होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें