ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुरजीएसटी का नोटिस भेजने पर भड़के उद्यमी

जीएसटी का नोटिस भेजने पर भड़के उद्यमी

आईआईए ने जीएसटी विभाग पर निशाना साधा। आरोप लगाया कि विभाग उद्योगपतियों का उत्पीड़न कर रहा है। मनमाने तरीके से लगातार नोटिस भेजे जा रहे हैं।...

जीएसटी का नोटिस भेजने पर भड़के उद्यमी
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरFri, 08 Dec 2023 12:15 AM
ऐप पर पढ़ें

आईआईए ने जीएसटी विभाग पर निशाना साधा। आरोप लगाया कि विभाग उद्योगपतियों का उत्पीड़न कर रहा है। मनमाने तरीके से लगातार नोटिस भेजे जा रहे हैं। उद्योगपतियों पर भारी भरकम जीएसटी लगाई जा रही है।
हाईवे स्थित एक होटल में हुई आईआईए रामपुर चैप्टर की मीटिंग ने सदस्यों ने जीटीएसटी के नाम पर उत्पीड़न का मुद्दा उठाया। उनका कहना था कि उद्यमियों को 2017-18 व 2018-19 सत्र के नोटिस थोक में भेजे जा रहे है। इनका प्रतिशत काफी अधिक है।

सदस्यों का कहना था कि ब्याज की राशि असल से भी ज्यादा बैठ रही है। सवाल उठाए पांच साल बाद विभाग जागा है। जीएसटी विभाग पर हिटलर शाही रवैया अपनाने का आरोप लगाया। उद्यमियों का कहना था कि भ्रष्टाचार की लगातार शिकायतें मिल रही हैं। आईआईए भी संबंधित विषय की विस्तृत जानकारी अपने केंद्रीय कार्यालय के जरिए प्रदेश और केंद्र सरकार को भेजा रहा है। इसके बाद भी कोई गंभीर नहीं है। उनका कहना था कि उद्योगपति समाज इससे काफी नाराज और गुस्से में है। फैसला लिया कि इस मसले को लेकर एक प्रतिनिधि मंडल प्रदेश के वित्त मंत्री से मिलकर ज्ञापन सौंपगा। यहां चेयरमैन विपिन गुप्ता, सचिव श्रीश गुप्ता, अरविंद नंदा, रमेश अग्रवाल, उमेश अग्रवाल, संजय अग्रवाल, अनिलेश अग्रवाल, अंकुर रस्तोगी, इमरान शम्सी, नरेश सिंघल, शंकर के डिया, सुनील भगत, अमित सहगल भी मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें