DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हंगामे के बीच आठ हजार ने दी लोकसेवा आयोग की परीक्षा हंगामे के बीच आठ हजार ने दी लोकसेवा आयोग की परीक्षा

हंगामे के बीच आठ हजार ने दी लोकसेवा आयोग की परीक्षा
हंगामे के बीच आठ हजार ने दी लोकसेवा आयोग की परीक्षा

रविवार को लोकसेवा आयोग की परीक्षा हंगामे के बीच संपन्न हुई। महिला डिग्री कालेज में बैग रखने को लेकर परिक्षार्थियों ने हंगामा किया। बैग रखने की व्यवस्था किए जाने पर ही वे शांत हुए। पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों ने भी परीक्षा का जायजा लिया।

लोकसेवा आयोग माध्यमिक स्कूलों में सहायक अध्यापक भर्ती के लिए परीक्षा करा रहा है। आयोग ने इसके लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे थे। लिखित परीक्षा 29 जुलाई रविवार को कराई गई। जनपद में बने परीक्षा केंद्रों पर भी 8256 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। बड़ी संख्या में दूर जनपदों से पहुंचे परीक्षार्थी शनिवार शाम को ही यहां पहुंच गए। जनपद में कुल 19 केंद्रों पर परीक्षा हुई। इनमें 15 केंद्र जिला मुख्यालय में बनाए गए, जबकि तीन सेंटर मिलक और एक सेंटर शाहबाद में बनाया गया। रविवार सुबह से ही परीक्षार्थी परीक्षा केंद्रों पर पहुंचने लगे। आधा घंटा पहले उन्हें प्रवेश दिया गया। इस दौरान महिला डिग्री कालेज परीक्षा केंद्र पर बैग रखने की व्यवस्था नहीं होने पर परीक्षार्थियों ने हंगामा किया। उन्होंने गेट पर ही बैग जमा कराए जाने की मांग की लेकिन कालेज स्टाफ ने इंकार कर दिया, जिस पर उनका गुस्सा भड़क गया। इसके विरोध में उन्होंने हंगामा किया। बाद में बैग आदि सामान जमा कराने की व्यवस्था होने पर उनका गुस्सा शांत हुआ। उधर, बताया जाता है कि बड़ी संख्या में परीक्षार्थी परीक्षा से गैरहाजिर भी रहे। परीक्षा के शांतिपूर्वक निपटने पर पुलिस-प्रशासन ने राहत की सांस ली।

पर्यवेक्षकों ने भी की निगरानी

रामपुर। लोकसेवा आयोग इलाहाबाद से शनिवार को यहां पहुंचे पर्यवेक्षक भी रविवार को परीक्षा की निगरानी में जुटे रहे। उन्होंने स्थानीय प्रशासनिक अफसरों से वार्ता की। परीक्षा की तैयारियों से लेकर केंद्रों का निरीक्षण भी किया।

कंट्रोल रुम रहा सक्रिय

रामपुर। प्रशासन ने परीक्षा को सुचारु संपन्न कराने के लिए कंट्रोल रुम भी बनाया था। यहां तैनात कर्मचारी भी पूरी तरह सक्रिय रहे। परीक्षार्थियों ने कॉल कर परीक्षा की जानकारी ली।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Eight thousand gave exam of Public Service Commission