ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुरशहर के तीन मदरसों में बने ई-हज सुविधा केंद्र

शहर के तीन मदरसों में बने ई-हज सुविधा केंद्र

हज सफर के आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। हज यात्रियों की सुविधा के लिए शहर में तीन ई-हज सुविधा केंद्र/ फैसिलीटेशन सेंटर खोले गए हैं। सेंटरों पर...

शहर के तीन मदरसों में बने ई-हज सुविधा केंद्र
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरSat, 09 Dec 2023 12:30 AM
ऐप पर पढ़ें

हज सफर के आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। हज यात्रियों की सुविधा के लिए शहर में तीन ई-हज सुविधा केंद्र/ फैसिलीटेशन सेंटर खोले गए हैं। सेंटरों पर हज यात्रा का आवेदन करने वालों को सारी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी।
हज सफर 2024 की तैयारी शुरू हो गई है। ऑनलान आवेदन की प्रक्रिया जारी है। आवेदन की आखिरी तारीख 20 दिसंबर रखी गई है। केंद्रीय हज कमेटी ने गाइड लाइन भी जारी कर दी है। हज यात्रियों को सुविधा के लिए शहर के तीन अनुदानित मदरसों में ई- हज केंद्र खोलने के लिए आदेश दिए गए थे। लिहाजा जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी ने शहर के तीन मदरसों में ई- हज सेंटर खोल दिए हैं। अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी ने प्रबंधक/ प्रधानाचार्यों को निर्देश दिए हैं कि ई-सुविधा कें द्र में आने वाले हज यात्रियों को हज आवेदन करने और प्रपत्रों को अपलोड कराने की सुविधा उपलब्ध कराएं।

-----------

खोले गए ई- सुविधा केंद्र

मदरसा जामे उल उलूम फुरकानिया

मदरसा दारूल उलूम गुलशने बगदाद

मदरसा इस्लाहे कौम दोमहला रोड

---------------

हज समिति के गाइड लाइन के मुताबिक हज आवेदन की आखिरी तारीख 20 दिसंबर है। हज यात्रियों की सुविधा के लिए ई- हज केंद्र स्थापित कर दिए गए हैं। केंद्रों पर हज यात्रियों को जरूरी सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी।

अंकित कुमार, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें