DA Image
18 अप्रैल, 2021|11:50|IST

अगली स्टोरी

डंपर दीवार तोड़कर स्कूल में घुसा, बड़ा हादसा टला

डंपर दीवार तोड़कर स्कूल में घुसा, बड़ा हादसा टला

गुरुवार की सुबह खनन से भरा ओवरलोड डंपर व खाली डंपर की आमने - सामने की भिड़ंत हो गई। डंपरों की भिड़ंत में खनन से भरा ओवर लोड डंपर स्कूल की दीवार तोड़कर स्कूल में घूस गया जबकि दूसरे डंपर भी खेत में घुस गया। हादसे के बाद ग्रामीणों की मौके पर भीड़ लग गई। हादसे की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंच गई। उपजिलाधिकारी ने भी मुआयना किया।

गुरुवार की सुबह दढ़ियाल - काशीपुर मार्ग पर अकबराबाद में प्राथमिक विद्यालय के पास दो डंपरों की आमने - सामने की भिड़ंत हो गई। डंपरों की भिड़ंत इतनी जबरदस्त थी की टक्कर लगने के बाद खनन से भरा ओवर लोड ट्रक स्कूल की दीवार तोड़कर घुस गया जबकि दढ़ियाल की ओर से जा रहा दूसरा डंपर का केबिन क्षतिग्रस्त होकर खेत में घुस गया। हादसे की बाद मौके पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई। गनीमत रही कि शीतल लहर प्रकोप के चलते जिलाधिकारी ने गुरुवार तक स्कूल के अवकाश घोषित कर दिए थे। इसके चलते प्राथमिक विद्यालय बंद थे वरना कोई बड़ा हादसा हो सकता था। हादसे की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंच गई। टांडा एसडीएम संगम लाल यादव ने घटना स्थल पर पहुंचकर जांच की। इधर घायल डंपर चालक को काशीपुर के उत्तराखंड में भर्ती कराया गया है। चौकी प्रभारी अमित कुमार ने बताया कि डंपर चालक पर रायल्टी के कागज थे वह क्रेशर से लेकर आया था जबकि ग्रामीणों में चर्चा का बिषय बना हुआ है कि कोसी नदी से अवैध खनन कर काशीपुर मार्ग पर डंपर को चढ़ाते समय दढ़ियाल की ओर से जा रहे डंपर में टक्कर मारकर स्कूल की दीवार तोड़कर घुस गया। फिलहाल पुलिस की कार्यशैली पर अंगूली उठ रही है।

सूचना पाकर मौके पर गए थे हादसे के बाद डंपर से स्कूल दीवार क्षतिग्रस्त हुई है।

जगपाल सिंह कानूनगो

आखिर कहां से आए रायल्टी के कागज

दढ़ियाल। ग्रामीणों का यह बात हजमा नही हो रही की प्राथमिक विद्यालय के सामने से कोसी नदी के खादर जंगल में रास्ता जा रहा है , जब यह ट्रक इसी खादर के रास्ते रेत लेकर आ रहा था तो फिर उसके पास रायल्टी के कागज कहां से आ गए और पुलिस के पहुंचने से पहले ही जेसीबी की मदद से ओवर लोड डंपर से रेत को निकलकर अंडर लोड कर दिया गया। अगर भरोसेमंद सूत्रों पर भरोसा किया जाये तो रात के अंधेरे में अकबराबाद , दढ़ियाल , रामपुर धम्मन आदि घाटों पर बड़े पैमाने पर अवैध खनन कर कार्य हो रहा है वही दूसरी और गुरूवार को दढ़ियाल में अवैध खनन की बैलगाड़ी से एक बालक की मौत हो गई।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Dumper enters the school after breaking wall big accident averted