ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुरसुविधा शुल्क को लेकर मसवासी पुलिस चौकी पर हंगामा

सुविधा शुल्क को लेकर मसवासी पुलिस चौकी पर हंगामा

खनन की रायल्टी व कागजात पूरे होने के बावजूद पुलिस चौकी पर ड्यूटी पर तैनात लेखपालों पर सुविधा शुल्क मांगने का आरोप लगाते हुए ट्रक चालकों ने जमकर हंगामा...

सुविधा शुल्क को लेकर मसवासी पुलिस चौकी पर हंगामा
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरWed, 16 Oct 2019 11:28 PM
ऐप पर पढ़ें

खनन की रायल्टी व कागजात पूरे होने के बावजूद पुलिस चौकी पर ड्यूटी पर तैनात लेखपालों पर सुविधा शुल्क मांगने का आरोप लगाते हुए ट्रक चालकों ने जमकर हंगामा काटा।

रुपये देने से इंकार करने पर ट्रक चालक के थप्पड़ मारने से गुस्साए तमाम साथियों ने मार्ग अवरुद्व कर दिया। ट्रक चालकों ने लेखपालों पर ड्यूटी के दौरान नशे में धुत होने का आरोप भी लगाया है। अभी मामले की रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई है। हंगामे के दौरान चौकी पुलिस तमाशबीन बनी सबकुछ देखती रही।

मामला बुधवार तड़के सुबह करीब साढ़े चार बजे का है। पट्टीकलां की ओर से आ रहे खनन से लदे ट्रक को चौकी पर ड्यूटी पर तैनात लेखपाल तमिश कुमार और तिलक सिंह ने रोक लिया। थाना टांडा क्षेत्र के गांव मंडवा हसनपुर निवासी ट्रक चालक सिराज अहमद ने लेखपालों को खनन की रायल्टी व अन्य कागजात दिखाए।

आरोप है कि खनन के कागजात पूरे होने के बावजूद भी वाहन पास कराने की एवज में लेखपालों के द्वारा चालक से एक हजार रुपये की मांग की गई। रुपए देने से इंकार करने पर लेखपाल ने ट्रक चालक के थप्पड़ जड़ दिया। मामले की सूचना चालक ने फोन से साथियों को दी।

कुछ ही देर में चौकी पर भीड़ लग गई। गुस्साई भीड़ ने मार्ग अवरुद्ध कर दिया। लेखपालों पर कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा हुआ। भीड़ की पुलिस से तीखी नोकझोंक भी हुई। करीब डेढ़ घंटे तक चौकी पर हंगामे का माहौल बना रहा। इस मामले की जांच स्वार सीओ विद्याकिशोर शर्मा को सौंपी गई है।

चौकी पर हंगामा और लेखपालों के द्वारा ट्रक चालक से सुविधा शुल्क मांगने के मामले की जानकारी नहीं है। पूरे मामले की जांचकर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

राकेश कुमार गुप्ता, एसडीएम स्वार

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें