DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › रामपुर › शाहबाद में डेंगू का प्रकोप, बारह लोग चपेट में आए
रामपुर

शाहबाद में डेंगू का प्रकोप, बारह लोग चपेट में आए

हिन्दुस्तान टीम,रामपुरPublished By: Newswrap
Mon, 11 Oct 2021 06:51 PM
शाहबाद में डेंगू का प्रकोप, बारह लोग चपेट में आए

शाहबाद। संवाददाता

शाहबाद में डेंगू ने अपने पैर पसार लिए हैं। चंद दिनों में तेजी के साथ डेंगू का प्रकोप बढ़ा है। अब तक बारह लोगों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है। जबकि तमाम लोगों में डेंगू के लक्षण मिले हैं। बुखार पीड़ित और डेंगू आशंकितों से नगर के निजी अस्पतालों के बेड भरे हुए हैं तो डेंगू की चपेट में आए लोग बाहर अस्पतालों में इलाज करा रहे हैं। वहीं, स्वास्थ्य महकमा डेंगू के इतने बड़े प्रकोप से अनजान बना हुआ है। परिवार के कई-कई लोग पीड़ित हैं।

मौसम में बदलाव के साथ ही वायरल बुखार का कहर तो क्षेत्र पर था ही, अब डेंगू ने भी दस्तक दे दी। नगर के मोहल्ला हकीमान निवासी शंकर बरनवाल, उनके भाई प्राइमरी शिक्षक मनोज और मनोज की पत्नी सुमन को कई दिन बुखार की शिकायत के बाद जांच में डेंगू की पुष्टि हुई। परिजनों ने बताया कि तीनों को मुरादाबाद के साईं अस्पताल में उपचाराधीन रखा गया है। नगर में ही मोहल्ला कानूनगोयान निवासी सपा नेता माहिर मियां, जिलेदारान निवासी भाजयुमो के पूर्व नगर महामंत्री अनुभव शर्मा, विनय, अभिनव श्रीवास्तव, उनकी बहन मीनाक्षी श्रीवास्तव, सुधीर शर्मा, उनके तीन बेटे अंश, यश और कृष्णा में भी डेंगू की पुष्टि हुई है। इसके अलावा तमाम लोग ऐसे हैं, जिनमें डेंगू के लक्षण हैं, लेकिन बिना जांच कराए उपचार करा रहे हैं।

कई ठीक होकर घर लौटे:

शाहबाद। कई डेंगू रोगी बाहर अस्पतालों में इलाज कराने के बाद घर लौट आए हैं। माहिर मियां, अभिनव श्रीवास्तव, मीनाक्षी श्रीवास्तव, अनुभव शर्मा ने बताया कि वह पहले से बेहतर हैं। उनकी डेंगू रिपोर्ट भी निगेटिव हो गई है।

हमें जानकारी नहीं:

क्षेत्र में डेंगू का प्रकोप है, ऐसी कोई जानकारी नहीं मिली है। न ही कोई रोगी सीएचसी आया है। यदि कोई भी आशंकित आता है तो सबसे पहले उसकी जांच कराई जाती है।

- डा. केके चाहल, कंसल्टेंट सीएचसी

संबंधित खबरें