ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुररामपुर में एनएचएम कर्मियों का प्रदर्शन जारी

रामपुर में एनएचएम कर्मियों का प्रदर्शन जारी

रामपुर में विभिन्न मांगो को लेकर एनएचएम से जुड़े कर्मियों की हड़ताल शनिवार को भी जारी रही। एनएचएम कर्मियों ने मुख्य चिकित्साधिकारी दफ्तर के सामने...

रामपुर में एनएचएम कर्मियों का प्रदर्शन जारी
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरSat, 04 Dec 2021 12:40 PM
ऐप पर पढ़ें

रामपुर में विभिन्न मांगो को लेकर एनएचएम से जुड़े कर्मियों की हड़ताल शनिवार को भी जारी रही। एनएचएम कर्मियों ने मुख्य चिकित्साधिकारी दफ्तर के सामने प्रदर्शन किया।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ के आह्वान पर कर्मचारी तीन दिन से हड़ताल पर हैं। हड़ताल के चलते कोरोना के टीकाकरण के कार्यक्रम को गहरा झटका लगा है। जिले के पचास फीसदी बूथों पर वैक्सीनेशन नहीं हो पा रहा है। लोगों को सेंटरों से लौटना पड़ रहा है। हड़ताल का असर अब दिखना शुरू हो गया है। पहले हर रोज 15 से बीस हजार का टीकाकरण किया जा रहा था,लेकिन गत दिवस सिर्फ सात हजार का ही टीकाकरण हो सका। दूसरी ओर शनिवार को भी संविदाकर्मी सीएमओ कार्यालय पर धरने पर बैठे। कर्माचारियों ने संविदाकर्मियों को नियमित करने और उनके काम के मुताबिक पद सृजित करने, वेतन विसंगति दूर करने, सातवें वेतन आयोग का लाभ, बीमा पालिसी का लाभ व आशा कार्यकर्ताओं को नियत मानदेय देने की मांग की। प्रदर्शन करने वालों में जिलाध्यक्ष मोहम्मद उवैस, जिला मंत्री रेहान खां, डा. योगेश यादव, डा. अतुल कुमार, चंद्रपाल, दानिश हुसैन, जसप्रीत सिंह, संजय कुमार, एएनएम उमा भट्ट, कुमुद शर्मा, शशि, रचना, समर सिंह व ओम प्रकाश आदि शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें