ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुरमिलक में भाकियू का प्रदर्शन, हाइवे पर दिया धरना

मिलक में भाकियू का प्रदर्शन, हाइवे पर दिया धरना

संयुक्त किसान मोर्चा के भारत बन्द करने के राष्ट्रीय आह्वान पर भाकियू कार्यकर्ताओ ने हाईवे पर बैठ कर किया धरना प्रदर्शन। इस दौरान उन्होंने सरकारी...

मिलक में भाकियू का प्रदर्शन, हाइवे पर दिया धरना
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरMon, 27 Sep 2021 05:41 PM
ऐप पर पढ़ें

मिलक। संवादाता

संयुक्त किसान मोर्चा के भारत बन्द करने के राष्ट्रीय आह्वान पर भाकियू कार्यकर्ताओ ने हाईवे पर बैठ कर किया धरना प्रदर्शन।इस दौरान उन्होंने सरकारी विरोधी नारे लगाए और कृषि के तीनों कानूनों को वापस लेने की मांग की।

सोमवार को भाकियू टिकैत के बैनर तले प्रदेश संगठन मंत्री अजय बाबू गंगवार के नेतृत्व में सैकड़ो कार्यकर्ता नगर स्थित निरीक्षण भवन पहुचे।जहाँ उन्होंने सभी व्यापारियों से भारत बंद को समर्थन देने का आग्रह किया।जिसके बाद जुलूस की शक्ल में कार्यकर्ताओं ने निरीक्षण भवन से निकलकर तीन बत्ती चौराहे से गुज़रते हुए रौरा कलां बाईपास पर पहुँचकर रोड जाम कर दिया और सभी किसानों ने तीनों काले कृषि कानून रदद् करने और एम एस पी पर कानून बनाने सम्बन्धी प्रधानमंत्री के नाम सम्बोधित ज्ञापन उपजिलाधिकारी राकेश कुमार गुप्ता को दिया गया।इस दौरान अजय बाबू ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार के द्वारा लाए गए काले कृषि कानूनों को जल्द से जल्द वापस लिया जाना चाहिए। जब तक काले कृषि कानून वापस नही होते तब तक किसान आंदोलन जारी रहेगा। और कहा कि अब समय आ गया है कि किसानों के साथ साथ देश के अन्य सभी वर्गों को किसान आंदोलन का समर्थन करना चाहिए क्योंकि भविष्य में इन कृषि कानूनों के गंभीर परिणाम सामने आएंगे।कार्यक्रम में हरपाल सिंह, मोहित गंगवार, ब्लॉक अध्यक्ष राम बहादुर यादव, रूप किशोर, नरेंद्र सिंह, महेश बाबू, बाबू राम, कैलाश चन्द्र सतेंद्र कुमार, दामिनी गंगवार, देवकी राजपूत साहिबा, खुशबू ,धर्मेंद्र, अरविंद, दिलीप मोहम्मद इस्लाम सिराज, ओमकार, सुशील गंगवार, पुष्पाल, विपिन शर्मा, विकाश ठाकुर, बिट्टू, अंकित शर्मा, चौधरी प्रेमवीर सिंह, अनिल शर्मा, कल्याण शर्मा आदि किसान मौजूद रहे।

------------

बंद बेअसर, खुला रहा बाजार

मिलक।संवादाता

संयुक्त किसान मोर्चा के आवाहन पर भारत बन्द का भाकियू का प्रयास मिलक में बेअसर दिखाई दिया।हालांकि भाकियू कार्यकर्ताओं ने व्यापारियों से भारत बंद का समर्थन करने का आग्रह किया था।लेकिन व्यापारियों ने आम दिनों की तरह अपने अपने प्रतिष्ठान खोले और जैसे मार्केट में भीड़ होती थी वैसी ही भीड़ देखने को मिली।

सोमवार को किसान संगठनों ने नगर में दुकानें बंद कराने का असफल प्रयास किया। दुकानदारों ने किसान संगठनों के नेताओं की अपील को ठुकरा कर अपनी दुकानों की खुली रखने का निर्णय लिया। किसान संगठनों के नेताओं के द्वारा आग्रह करने के बावजूद दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद नहीं की। हताश होकर किसान संगठनों के नेताओं ने प्रतीकात्मक धरना प्रदर्शन करने के बाद एक ज्ञापन उप जिलाधिकारी राकेश कुमार गुप्ता को सौंपा जिसके बाद सब अपने अपने घर चले गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें