ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुरबिलासपुर में कुत्तों ने हिरन पर किया हमला, घायल

बिलासपुर में कुत्तों ने हिरन पर किया हमला, घायल

बिलासपुर के जंगलों से भटककर एक हिरन का बच्चा गांव के बीचों-बीच पहुंच गया, जिस पर कुत्तों के एक झुंड ने हमला कर अधमरा कर दिया। वहीं, वन विभाग के...

बिलासपुर में कुत्तों ने हिरन पर किया हमला, घायल
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरFri, 29 Jan 2021 12:00 PM
ऐप पर पढ़ें

बिलासपुर। हिन्दुस्तान संवाद

बिलासपुर के जंगलों से भटककर एक हिरन का बच्चा गांव के बीचों-बीच पहुंच गया, जिस पर कुत्तों के एक झुंड ने हमला कर अधमरा कर दिया। वहीं, वन विभाग के कर्मचारियों द्वारा घायल हिरन का इलाज कराने के बाद उसे जंगल में छोड़ दिया हैं।

गुरुवार दोपहर दो बजे जंगल से भटककर एक हिरन का बच्चा क्षेत्र के मानपुर ओझा गांव में आ गया। हिरन के बच्चे को गांव में घूमता देख कुत्तों के एक झुंड ने उसे घेर लिया और हमला कर दिया। कुत्तों के हमलें से हिरन घायल हो गया तथा अधमरी अवस्था में पहुंच गया। उधर, मौके पर ग्रामीणों भीड़ एकत्रित हो गई तथा ग्रामीणों ने जैसे-तैसे कर कुत्तों के झुंड से हिरन को मुक्त कराकर इसकी सूचना वन विभाग के अधिकारियों को दी। सूचना पाकर वन क्षेत्राधिकारी राधेश्याम वन कर्मियों के साथ मौके पर पहुंच गए। बाद में घायल हिरन का इलाज कराया गया और उसे आरक्षित डंडिया वन में छोड़ दिया गया। क्षेत्राधिकारी ने बताया कि हिरन की उम्र तकरीबन तीन साल है। कहा कि हिरन का बच्चा जंगल से भटक कर गांव में आ गया था। जिसे कुत्तों ने हमला कर घायल कर दिया था। इलाज कराने के बाद हिरन की हालत ठीक हो गई थी, इसलिए उसे जंगल में छोड़ दिया गया। इस मौके पर वन विभाग की टीम में नीरज जोशी, ठाकुर सिंह रावत, जगदीश कुमार सहित आदि लोग शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें