ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुरकोरोना पीड़ितों को रामपुर लायी मुरैना पुलिस, बैरंग लौटाई

कोरोना पीड़ितों को रामपुर लायी मुरैना पुलिस, बैरंग लौटाई

इंदौर के क्वारंटाइन सेंटर से भागे दो कोरोना संक्रमितों को लेकर मुरैना पुलिस रात के अंधेरे में रामपुर आ गई। शाहबाद कोतवाली पुलिस को हैंडओवर करना चाह रही थी लेकिन, मामला उच्चाधिकारियों के संज्ञान में...

कोरोना पीड़ितों को रामपुर लायी मुरैना पुलिस, बैरंग लौटाई
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरFri, 24 Apr 2020 11:00 AM
ऐप पर पढ़ें

इंदौर के क्वारंटाइन सेंटर से भागे दो कोरोना संक्रमितों को लेकर मुरैना पुलिस रात के अंधेरे में रामपुर आ गई। शाहबाद कोतवाली पुलिस को हैंडओवर करना चाह रही थी लेकिन, मामला उच्चाधिकारियों के संज्ञान में आने पर मुरैना पुलिस को बैरंग लौटा दिया गया। अफसरों ने कहा-शासनादेश लाइए तब हम इन्हें इनके घर तक पहुंचवाएंगे।

मालूम हो कि पिछले दिनों इंदौर में शाहबाद क्षेत्र के चार लोगों को क्वारेंटाइन कराया गया था। वहां जब इनकी सैंपलिंग हुई तो दो पॉजिटिव पाए गए थे जबकि दो निगेटिव पाए गए थे। इसके बाद किसी समय मौका पाकर ये चारो वहां से फरार हो गए थे। जिसकी सूचना इंदौर पुलिस ने रामपुर पुलिस को दी थी। इसी बीच इन चारो को यूपी-एमपी की आगरा-मुरैना सीमा पर मुरैना पुलिस ने पकड़ लिया था। वहीं इन चारो को क्वारेंटाइन कराया गया था। निगेटिव पाए गए दोनों को मुरैना पुलिस ने पहले ही रामपुर में होम क्वारेंटाइन करा दिया। अब रात के अंधेरे में जो दो संक्रमित पाए गए थे, मुरैना पुलिस उन्हें लेकर शाहबाद कोतवाली पहुंची। बताया गया कि ये दोनों भी अब निगेटिव हो गए हैं, इन्हें इनके घर पहुंचवा दिए। जिस पर कोतवाल ने एसपी से अनुमति मांगी। एसपी ने साफ इंकार दिया। दो टूक कहा कि कोई शासनादेश होगा तभी इन्हें लिया जाएगा। इन्हें वापस भेजिए। जिस पर मुरैना पुलिस को बैरंग लौटा दिया गया।

कोतवाली को सेनिटाइज कराने के निर्देश

पुलिस अधीक्षक शगुन गौतम ने कोतवाली शाहबाद को तत्काल प्रभाव से सैनिटाइज कराने के निर्देश दिए। कहा कि बाहर से किसी गाड़ी को इस तरह अंदर क्यों लिया गया। भविष्य में इसका ध्यान रखे।

मुरैना पुलिस ने तोड़ा लॉक डाउन

मुरैना पुलिस बिना किसी की शासनादेश के न सिर्फ रोगियों को यहां तक लाई बल्कि, उसने लॉक डाउन का भी खुला उल्लंघन किया। लॉक डाउन में सीमाएं सील होने के बावजूद वह दूसरे राज्य की सीमा में घुसी। जिस पर एसपी ने नाराजगी जताई।

मुरैना पुलिस वहां की लोकल अथारिटी के आदेश पर दो लोगों को लेकर शाहबाद कोतवाली पहुंची थी। बताया था कि ये दोनों इंदौर से भागे थे, पॉजिटिव थे लेकिन, अब निगेटिव हो गए हैं। उनके पास कोई शासनादेश नहीं था, जिस पर उन्हें बैरंग लौटा दिया गया।

-शगुन गौतम, एसपी

कोरोना के मामले में एक व्यवस्था की गई है कि जो जहां है, वहीं रहेगा। एक राज्य से दूसरे राज्य में बिना शासन की अनुमति से नहीं भेजा जाएगा, उसके बाद भी किस आधार पर ये लोग लेकर आए, यह देखने वाली बात है।

-आन्जनेय कुमार सिंह, डीएम

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें