ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुरदो सौ किसानों का काफिला गाजीपुर रवाना

दो सौ किसानों का काफिला गाजीपुर रवाना

सोमवार को स्थानीय तहसील के विभिन्न गांवों से करीब दो सौ से भी अधिक किसानों का काफिला ट्रैक्टर-ट्राली व निजी वाहनों से आंदोलन में शामिल होने गाजीपुर...

दो सौ किसानों का काफिला गाजीपुर रवाना
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरMon, 26 Jul 2021 11:50 PM
ऐप पर पढ़ें

सोमवार को स्थानीय तहसील के विभिन्न गांवों से करीब दो सौ से भी अधिक किसानों का काफिला ट्रैक्टर-ट्राली व निजी वाहनों से आंदोलन में शामिल होने गाजीपुर बोर्डर रवाना हुआ हैं।

संयुक्त मोर्चा के तत्वाधान में किसान नेता अमरजीत सिंह के नेतृत्व में सोमवार की दोपहर नगर के माटखेड़ा मार्ग स्थित गुरुद्वारा परिसर में क्षेत्रीय किसान एकत्रित हुए। यहां किसानों ने कृषि कानूनों के विरोध में केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी और विरोध-प्रदर्शन किया। इसी बीच किसानों को संबोधित कर अमरजीत सिंह ने कहा प्रधानमंत्री सहित पूरी भाजपा सरकार की रिश्तेदारी उद्योगपतियों से है। इसलिए केंद्र सरकार काले कानून लाकर किसानों को नही, बल्कि पूंजीपतियों का फायदा पहुंचाने में लगी हुई है। प्रधानमंत्री रैलियों में कह रहें कि किसानों की आय दोगुनी होगी। लेकिन भाजपा सरकार किसानों के खिलाफ है और एक के बाद एक काले कानून लाकर किसानों की कमर तोड़ने का काम कर रही। आय दोगुनी होनी तो दूर की बात है, किसानों की स्थित दिन बा दिन खराब होती जा रही है। डीजल, पैट्रोल, रसोई गैस और महंगाई ने किसानों तथा गरीब जनता को भुखमरी के अंधकार में धकेल दिया है। उधर, नैनीताल हाईवे स्थित होटल मोगा दानी पानी पर आयोजित किसानों की पंचायत को संबोधित कर किसान नेता तजेंद्र सिंह विर्क ने कहा कि भाजपा के प्रवक्ता व नेता किसानों के बारे में अनर्गल बयानबाजी कर रहें हैं। अन्नदाता को आतंकवादी, मवाली, टैक्स चोर आदि जैसे कई उपनामों से पुकरा जा रहा है। जो पूरी तरह निंदनीय है। बाद में दोनों जगहों से करीब दो सौ किसानों का काफिला ट्रैक्टर-ट्राली सहित निजी वाहनों से आंदोलन स्थल गाजीपुर बोर्डर के लिए रवाना हुआ है। इस मौके पर हाजी अताउर्र रहमान, मनजीत सिंह अटवाल, गुरप्रीत सिंह अटवाल, राधेश्याम लोधी, स्वराज सिंह, सूरज पाल सिंह, इकरार हुसैन, जसवीर सिंह, बलवीर सिंह, मंत्री मलवई, करनैल सिंह, राहत खां, मौ. हसन, मनप्रीत सिंह, आशा सिंह सहित आदि किसान मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें