Congress worker protest on many issue - किसानों के समर्थन में सड़क पर उतरे कांग्रेसी DA Image
15 दिसंबर, 2019|2:55|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

किसानों के समर्थन में सड़क पर उतरे कांग्रेसी

किसानों के समर्थन में सड़क पर उतरे कांग्रेसी

किसानों के गन्ना मूल्यो के बकाए का भुगतान की मांग को लेकर कांग्रेसी आज सड़कों पर उतर आए। कांग्रेसियों ने गांधी समाधि पर पहुंचकर केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने सिटी मजिस्ट्रेटको ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की।

कांग्रेस के प्रांतीय आह्वान पर कांग्रेसी बुधवार को पूर्व सांसद बेगम नूरबानो के नेतृत्व में गांधी समाधि पर एकत्र हुए,जहां कार्यकर्ताओं ने भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसके बाद वह धरने पर बैठ गए। इस मौके पर पूर्व सांसद ने कहा की प्रदेश में किसानो के हालात बेहद खराब हो चुके हैं।

किसानो को उनकी फसलों को सही दाम नही मिल पा रहा है। हमारी मांग है कि प्रदेश के किसानो को गन्ने का भाव 450 रुपये प्रति कुन्तल दिया जाए पिछले कई वर्षर से जिन गन्ना किसानो का बकाया है उनका तुरंत भुगतान होना चाहिए। कहा कि सरकार को पराली का भी निस्तारण करना चाहिए पराली जलाने के कारण जिन किसानो पर मुकदमें लिखे गए है उनके मुकदमे वापस लिए जाए जो किसान हमारे देश का अन्दाता कहलाता है आज वही परेशान है किसान आत्महत्याएं कर रहे है लेकिन सरकार सो रही है। कहा कि मिलों में जितना गन्ना बेचा गया है, उसका भुगतान नहीं हुआ है। पिछले साल का भी बकाया है। अदालत के आदेश के बावजूद पिछले वर्षों के बकाये पर ब्याज का भुगतान भी नहीं किया गया है। इस पर बिजली महंगी हो गई है और 15 साल पराने ट्रैक्टर जब्त करने का आदेश है। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन दिया,जिसमें कार्यकर्ताओं ने गन्ना मूल्य घोषित करने जल्द से जल्द गन्ना किसानो का समर्थन मूल्य 450 रूपए प्रति कुंतल देने की मांग रखी। इस अवसर पर मुतीउर्रहमान खां बब्लू, जिलाध्यक्ष बलजीत सिंह बिट्टू, धर्मेन्द्र देव गुप्ता, मामून शाह खां, नोमान खां, महफूज उररहमान खां,अनीता अग्रवाल, एसके अग्रवाल, शहनाज़ रहमान, हसीब खां, मुश्ताक अली, मोहम्मद हसन मियां,रमेश प्रभाकर, राम गोपाल सैनी, शाहवेज़ खां,शहरोज मंसूरी, आमिर मिंया , फैसल हसन, शैजी शेफी, आमिर कुरेशी, एजाज़ खाँ, वासीक अली, नियाज अहमद, चितरंजन श्रीवास्तव, नईम कुरेशी,शकील मंसूरी,खलील सैफी, महफूज़ मंसूरी, रहमान अली, इरफान अली आदि मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Congress worker protest on many issue