ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुरआयोग के सदस्य ने सुनीं सफाईकर्मियों की समस्याएं

आयोग के सदस्य ने सुनीं सफाईकर्मियों की समस्याएं

अनुसूचित जाति और जनजाति आयोग के सदस्य गौरव दयाल बाल्मीकि ने नगर में पहुंच सफाईकर्मियों की समस्याओं को सुना। रिटायर होने के तीन माह पहले सफाईकर्मियों को इसकी जानकारी देने का निर्देश दिया। शनिवार को...

आयोग के सदस्य ने सुनीं सफाईकर्मियों की समस्याएं
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरSat, 16 Dec 2017 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

अनुसूचित जाति और जनजाति आयोग के सदस्य गौरव दयाल बाल्मीकि ने नगर में पहुंच सफाईकर्मियों की समस्याओं को सुना। रिटायर होने के तीन माह पहले सफाईकर्मियों को इसकी जानकारी देने का निर्देश दिया। शनिवार को नगरपालिका सभागार में नगर पालिका के सफाईकर्मियों से आयोग के सदस्य ने मुलाकात की। सफाईकर्मियों ने अपनी समस्याओं को बताया।

सफाईकर्मियों का कहना था कि शासन के जियों में दर्शाया गया वेतन और मौजूदा समय में मिलने वाले वेतन में काफी अंतर है। इस पर अधिशाषी अधिकारी वेदप्रकाश ने कहा कि शासन के जिओ के अनुसार जो भी वेतन बनता है वह मिलेगा। इसके अलावा सफाई कर्मियों की मांग थी की सविंदा पर काम करने वाले सफाई कर्मियों का वेतन सीधे खाते में भेजा जाये। जिससे ठेकेदार इसमें सेंधमारी न कर सके।

सफाईकर्मियों ने आयोग के सदस्य के सामने दैनिक सफाईकर्मियों के लिए छुट्टी का भी प्रावधान करने की मांग की। अभी संविदा कर्मचारियों को साल में 20 छुट्टियों का प्रावधान है। इस दौरान सफाईकर्मियों के लिए आवास और वर्दी का मुद्दा उठा। आयोग के सदस्य ने ईओ को निर्देशित किया कि सफाईकर्मियों को उनके रिटायर होने के तीन माह पहले सूचना दी जाए साथ ही महीने में एक बार बैठक कर सभी को शक्षिा के प्रति जागरूक करने को भी कहा। उन्होंने सविंदा कर्मचारियों को पहचान पत्र जारी करने के निर्देश भी दिये। इस दौरान एसडीएम दुर्गा शंकर गुप्ता, ईओ वेदप्रकाश, कोतवाल सुनील अहलावत, सफाई संगठन के प्रदेश मंत्री छोटेलाल भी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें