ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुरअपनी कल्पना शक्ति को नई उड़ान दें बाल वैज्ञानिक

अपनी कल्पना शक्ति को नई उड़ान दें बाल वैज्ञानिक

जिला विज्ञान क्लब के तत्वावधान में गुरुवार को रामलीला पब्लिक इंटर कालेज में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सीडीओ शिवेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि बाल वैज्ञानिक विज्ञान के क्षेत्र में नित नए प्रयोग...

अपनी कल्पना शक्ति को नई उड़ान दें बाल वैज्ञानिक
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरThu, 09 Jan 2020 11:40 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला विज्ञान क्लब के तत्वावधान में गुरुवार को रामलीला पब्लिक इंटर कालेज में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि शिवेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि बाल वैज्ञानिक विज्ञान के क्षेत्र में नित नए प्रयोग करें। अपनी कल्पना शक्ति को नई उड़ान दें।

कोसी मंदिर रोड स्थित स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथ्ज्ञि ने कहा कि पालिथीन के दुषपरिणाम सामने आने लगे हैं। लोगों को पालिथीन का इस्तेमाल बंद कर देना चाहिए। विशिष्ट अतिथि जिला कृषि अधिकारी चंद्रगुप्त सागर ने कहा कि जीवन में पेड़ पौधों को महत्वपूर्ण योगदान हैं इसके लिए अधिक से अधिक पौधे रोपित करें। जिला कृषि अधिकारी ने पौधों के औषधीय गुणों के बारे में भी जानकारी दी। जिला विद्यालय निरीक्षक विनोद कुमार ने व्यवसायिक शिक्षा अपनाए जाने पर जोर दिया। इनके अलावा दीपक गुप्ता एवं प्रियंका अग्रवाल ने विचार व्यक्त किए। जिला समन्वयक सोमपाल सिंह ने जिला विज्ञान क्लब के बारे में जानकारी दी। संचालन कालेज प्रधानाचार्य कमल आर्य ने किया। इस मौके पर अधिकारियों ने बच्चों द्वारा विज्ञान प्रदर्शनी का अवलोकन किया गया। अरविंद कुमार, संदीप वर्मा, रूची जैन, शिवम खत्री, गीता सिंह, अंजू रस्तोगी, रोहित कुमार, विक्की, प्रेम शंकर, शिवम आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें