DA Image
10 जुलाई, 2020|11:57|IST

अगली स्टोरी

तीन दिन में एक हजार वाहनों का चालान, पौने दो लाख जुर्माना

default image

जनपद में तीन दिन सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। शहर और ग्रामीण क्षेत्र में पुलिस ने वाहनों की चेकिंग की। इस दौरान 1062 वाहनों की चेकिंग की गई और 1.87 लाख का जुर्माना वसूला गया। तीन दिन तक वाहन चेकिंग से वाहन स्वामियों में खलबली मची रही।

शासन यातायात के नियमों का पालन कराने पर जोर दे रहा है। इसके लिए सख्ती भी की जा रही है। स्थानीय स्तर पर भी पुलिस और प्रशासन नियमों का पालन कराने को कार्रवाई कर रहे है। इसके लिए समय-समय पर वाहन चेकिंग की जा रही है। शहर और ग्रामीण क्षेत्र में भी वाहनों की चेकिंग पर जोर है। शासन के आदेश पर जनपद में तीन दिन तक सघन वाहन चेकिंग की गई।

समस्त थानों की पुलिस ने वाहनों की चेकिंग की। शहर में भी तीन दिन तक लगातार किसी न किसी चौराहे पर चेकिंग की गई। इस दौरान 1062 वाहनों का चालान किया गया। किसी पर हेलमेट नहीं था और किसी पर तीन सवारी बैठी थीं। कार में सीट बेल्ट न होने पर भी चालान कर जुर्माना वसूला गया। पुलिस ने 187700 रुपये का जुर्माना भी वसूला। वाहन चेकिंग से जिले भर में वाहन स्वामियों में खलबली मची रही।

......................................

पुलिस ने वाहन स्वामियों को दौड़ाया

रामपुर। रविवार को शहर में सघन वाहन चेकिंग की गई। पुलिस ने सड़कों और चौराहों की नाकंबदी कर चेकिंग की। इस दौरान हेलमेट, सीटबैल्ट और तीन सवारी बैठाने वालों के चालान कर जुर्माना वसूला गया। पुलिस को देख वाहन स्वामी सड़कों पर भागते नजर आए।

शहर में कई माह से वाहन चेकिंग को लेकर सख्ती की जा रही है। यातायात पुलिस के साथ थानों की पुलिस भी लगाई गई, जो पूरे चौराहे को घेर कर जगह-जगह चेकिंग कर रही है। हर रोज कहीं न कहीं वाहनों की चेकिंग की जा रही है। रविवार को भी बरेली गेट पर पुलिस ने वाहनों की चेकिंग की। दोपहिया वाहन स्वाममियों को हेलमेट न लगाने पर रोका गया। उनका चालान किया गया और जुर्माना वसूला गया। तीन सवारी बैठाने पर भी कार्रवाई की गई और कार में सीटबैल्ट न लगाने वालों पर सख्ती की गई।

उनका भी चालान कर जुर्माना वसूला गया। इस दौरान पुलिस को देख वाहन स्वामी दौड़ते नजर आए। कुई वाहन स्वामियों को पुलिस ने दौड़कर पकड़ भी लिया और चालान काटकर जुर्माना वसूला। पुलिस ने जहां जुर्माना वसूलकर नियमों का पालन किए जाने की नसीहत दी, वहीं विभाग को हजारों का राजस्व भी वसूल कर दिया।

...................................

जनपद में तीन दिन तक सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान दोपहिया और कार सवारों पर नियमों का पालन न किए जाने पर कार्रवाई की गई। चालान काटकर जुर्माना वसूला गया।

सुमित कुमार, टीएसआई/यातायात प्रभारी

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Challan of one thousand vehicles in three days a quarter to two lakh fine