ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश रामपुरयुवा महोत्सव में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रही धूम

युवा महोत्सव में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रही धूम

राजकीय रजा स्नातकोत्तर महाविद्यालय में चल रहे युवा महोत्सव उमंग के अंतिम दिन बतौर मुख्य अतिथि सिटी मजिस्ट्रेट ओमप्रकाश तिवारी ने कहा कि जीवन में शिक्षा एवं अध्यन का अपना महत्व है। इससे भी जरूरी है कि...

युवा महोत्सव में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रही धूम
हिन्दुस्तान टीम,रामपुरThu, 14 Dec 2017 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

राजकीय रजा स्नातकोत्तर महाविद्यालय में चल रहे युवा महोत्सव उमंग के अंतिम दिन बतौर मुख्य अतिथि सिटी मजिस्ट्रेट ओमप्रकाश तिवारी ने कहा कि जीवन में शिक्षा एवं अध्यन का अपना महत्व है। इससे भी जरूरी है कि विद्यार्थी अपने भीतर सामाजिक एवं राष्ट्रीय चेतना विकसित करें। कालेज मंच पर फैंसी डे्रस,एकल गायन और पुष्प सज्जा की धूम रही।

कालेज में युवा महोत्सव उमंग के अंतिम दिन मुख्य अतिथि ने कहा कि भारत जैसे महान राष्ट्र में एक बेहतर समाज के निर्माण का कार्य युवा वर्ग को करना है। इससे पहले मुख्य अतिथि ओमप्रकाश तिवारी एवं कालेज प्राचार्य डा. पीके वाष्र्णेय ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर प्राचार्य ने कहा कि युवा महोत्सव केवल मनोरंजन का साधन नहीं है। बल्कि, सीखने का माध्यम है, शिक्षा का लक्ष्य व्यक्ति को समाज के लिए उपयोगी बनाना है ताकि, हम देश के निर्माण में अपनी भागीदारी दे सकें हमें और भी कठिन मेहनत करने की जरूरत है ताकि हम अपने महाविद्यालय को एक अलग पहचान दिला सकें। उमंग महोत्सव के अंतिम दिन फैंसी ड्रेस शो, एकल गायन, कहानी लेखन, निबंध लेखन, पुष्प सज्जा, नुक्कड़ नाटक, प्रतियोगिताएं हुईं।

एकल गायन में सचिन प्रथम, अली द्वितीय और यास्मीन ने तृतीय रहे। कहानी लेखन में प्रथम स्थान पर स्वालेहा द्वितीय स्थान पर आलेमा मकसूद तथा अखिलेश तृतीय रहे। निबंध लेखन में अनुराधा प्रथम, ऋतु शर्मा द्वितीय और अर्शी फातिमा तृतीय स्थान पर रहे। पुष्प सज्जा में डालहिमा टीम प्रथम, लोटस द्वितीय और लिली टीम तृतीय स्थान पर रही। नुक्कड़ नाटक में विज्ञान संकाय प्रथम, कला संकाय द्वितीय तथा बीएड संकाय तृतीय स्थान पर रहे। संचालन कार्यक्रम के समारोहक डा. अब्दुल लतीफ और डा. जागृति मदान ने किया। इस अवसर पर डा. तबस्सुम, डा. अब्दुल वाहिद शाह, डा. मुजाहिद अली, डा. रेशमा परवीन, डा. विनीता सिंह, डा. अजय विक्रम आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें